Move to Jagran APP

पेयजल आपूर्ति न होने पर बिफरे लोग

नहर में पानी आया पर अभी तक पटरी पर नहीं लौटी पेयजल आपूर्ति, नागरिकों में बढ़ रहा गुस्सा फोटो 16 ब

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jun 2018 06:56 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jun 2018 06:56 PM (IST)
पेयजल आपूर्ति न होने पर बिफरे लोग
पेयजल आपूर्ति न होने पर बिफरे लोग

नहर में पानी आया पर अभी तक पटरी पर नहीं लौटी पेयजल आपूर्ति, नागरिकों में बढ़ रहा गुस्सा

loksabha election banner

फोटो 16 बीड्ब्ल्यूएन 02 की सीरीज, 4 व 5

जागरण संवाददाता, भिवानी : पेयजल संकट से त्रस्त लोगों ने शहर में कहीं प्रदर्शन तो कहीं जाम रहा। इतना ही नहीं गुस्साए लोग जन स्वास्थ्य विभाग के अधीक्षक अभियंता कार्यालय भी पहुंच गए और नारेबाजी की। कई जगह पुलिस ने पहुंच कर लोगों को शांत किया तो अधिकारियों ने भी मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाया। गुस्साए लोगों ने समस्या समाधान की मांग को लेकर नारेबाजी की और चेताया कि जल्द समाधान नहीं किया तो वे सडक पर आने को मजबूर होगे। शनिवार को पेयजल संकट से त्रस्त कोंट रोड, ढाणा रोड और दादरी गेट के समीप गुस्साए लोगों ने अलग-अलग जाम लगा दिया। उधर, रामनगर कालोनी निवासी पेयजल की समस्या को लेकर जन स्वास्थ्य विभाग के अधीक्षक कार्यालय पर पहुंच गए। उनका कहना था कि एक माह से उनके इलाके में पेयजल संकट गहराया है। समाधान के नाम पर अभी तक कुछ नहीं किया जा रहा है। अधिकारियों से कहते हैं तो बस आश्वासन के सिवा कुछ नहीं होता है।

-------------------------

ढाणा रोड गली नंबर 8 पर सड़क पर उतरे लोग

ढाणा रोड गली नंबर 8 के समीप दर्जनों महिलाएं और पुरुष सड़क पर आ गए। उनका कहना था कि पानी के लिए वह रात दिन भटक रहे हैं लेकिन पानी की आपूर्ति नहीं की जा रही है। वह अधिकारियों के पास फोन भी कर चुके हैं उनके कार्यालय में जाकर भी गुहार लगा चुके हैं लेकिन समाधान के नाम पर अभी तक कुछ नहीं किया गया है। नागरिक प्रमोद, बीरो, इंद्र, महावीर, भगवान ¨सह, शर्मिला, निर्मला, सरोज, बाला, उदयभान, बिमला, सोनू आदि ने बताया कि एक माह से उनके घरों में पानी नहीं आ रहा है। ऐसे में रोजमर्रा के काम भी नहीं हो पा रहे हैं। वहां मौके पर पहुंची पुलिस ने गुस्साए लोगों को समझाया और पेयजल आपूर्ति का भरोसा दिया वे शांत हो गए। साथ ही उन्होंने कहा कि रविवार सुबह से हर हाल में आपूर्ति बहाल होनी चाहिए। आज शाम तक पेयजल आपूर्ति बहाल नहीं तो शांति नगर वासी लगाएंगे जाम

कोंट रोड शांति नगर के लोगों ने भी हनुमान मंदिर के समीप सड़क पर उतरे जाम लगा दिया। गुस्साए लोगों का कहना था कि एक माह से ज्यादा समय से उनको पीने के लिए पानी नहीं मिल रहा है। कई बार अफसरों से गुहार लगा चुके हैं। वार्ड पाष्रद से भी कह चुके हैं लेकिन उनके घरों तक पानी नहीं आ रहा है। कई बार टैंकर भी खरीदें हैं अब कब तक पानी खरीद कर पीएं। इस क्षेत्र के नागरिकों में शीला, कृष्णा, गीता, श्यामलाल, राजेश, सरोज, अरूण, वीना देवी, सुमित्रा आदि ने कहा कि 24 घंटे में आपूर्ति सुचारू नहीं की तो सर्कुलर रोड जाम कर दिया जाएगा।

अधीक्षक अभियंता के दरबार पहुंचे रामनगर वासी

पेयजल संकट से परेशान रामनगर वासी महिला व पुरुष जन स्वास्थ्य विभाग के अधीक्षक अभियंता कार्यालय पहुंचे और पेयजल समस्या के समाधान की मांग की। नागरिक कपिल, दिनेश, रजनी, रितु, लता, सीमा, नीलम, संतोष आदि ने कहा कि पिछले एक माह से हालत ऐसी बनी है कि अव्वल तो पानी आता नहीं और आता भी है तो पांच से 10 मिनट से ज्यादा देर नहीं आता। ऐसे में पीने का पानी भी नहीं भरा जाता। इस दौरान गुस्साए लोगों ने अधीक्षक अभियंता से कहा कि वे इस मामले में कड़ा संज्ञान लें और शहर वासियों की विकट होती हालत को संभालें।

आज से आपूर्ति सामान्य होने की उम्मीद

नहर में पानी आ चुका है। वाटर टैंकों को भरने और पानी के फिल्टर होने में कुछ वक्त लग जाता है। रविवार से आपूर्ति सुचारू होने की उम्मीद है। कुछ इलाकों में थोड़ी बहुत परेशानी रह सकती है इसलिए शहर वासी धैर्य बनाएं रखें। विभाग हर संभव जल्द से जल्द पेयजल आपूर्ति सुचारू करने के लिए प्रयासरत है।

प्रदीप पूनिया, अधीक्षक अभियंता

जन स्वास्थ्य विभाग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.