जेएनएन, जुई [भिवानी]। पति-पत्नी रात को बिस्तर पर थे। दोनों के बीच हंसी ठिठोली चल रही थी। साथ में ही तीन वर्षीय बेटी भी लेटी थी। इसी दौरान मजाक-मजाक में पति ने पत्नी से कहा कि अगर में सामने रखी सल्फास की गोलियां निगल लूं तो तुम किया करोगी। पत्नी बोली, जब आप ही नहीं रहोगे तो मैं भी जी कर क्या करूंगी। बस... इतना कहते ही पति ने हंसी-हंसी में सल्फास की गोलियां निगल दी तो पत्नी ने भी पास पड़ी चूहे मारने की दवा निगल दी। 

हालत खराब होने पर जोर-जोर से हंसने और रोने लगे तो परिवार के लोगों ने भिवानी के सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया। हालात ज्यादा खराब होने के चलते दोनों को पीजीआइ रोहतक रेफर कर दिया। पीजीआइ में इलाज के दौरान पति की मौत हो गई और पत्नी की हालत में सुधार के चलते छुट्टी देकर घर भेज दिया।

चार साल पहले जयदीप की सोनिया से हुई थी शादी

जिले के गांव लोहानी में जयदीप खेतीबाड़ी का काम करता था। चार साल पहले जयदीप की शादी सोनिया के साथ हुई थी। उनकी एक तीन साल की बेटी है। सोनिया ने पुलिस को दिए गए बयान में बताया कि वीरवार की रात को लगभग दस बजे कमरे में हंसी ठठा कर रहे थे। जयदीप को कमरे में रखी सल्फास की गोली दिखाई दी और मजाक कर दिया कि वो इनको खा जाए तो तुम क्या करोगी। पत्नी ने भी कह दिया जब तुम ही नहीं रहोगे तो हम भी रहकर क्या करेंगे। उसी समय डिब्बी में रखी लगभग दस सल्फास की गोलियां जयदीप ने निगल ली। इसके बाद सोनिया ने घर पर ही रखी चूहे मारने की दवा को खा ली।

दोनों की हालत खराब होने पर जोर-जोर से चिल्लाने और आवाजेंं करने लगे तब घरवालों ने आकर उनको भिवानी के सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया। हालत खराब होने के चलते दोनों को पीजीआइ रोहतक रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान 27 साल के जयदीप की मौत हो गई।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंपा दिया

जुई कलां पुलिस थाना को सूचना दी गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया। जयदीप का देर शाम गांव में दाह संस्कार कर दिया गया। 21 साल की सोनिया को चिकित्सकों की टीम ने बचा लिया। हालत में सुधार के चलते उसे घर भेज दिया गया। गांव में दंपती के साथ हुए हादसे से दुख की लहर व्याप्त है।

हंसी-हंसी में मिट गया सुहाग

जुई कलां थाना से मामले को देख रहे एएसआइ राजपाल सिंह ने बताया कि सोनिया के बयान पर इत्फाकिया कार्रवाई अमल में लाई गई है। पुलिस को दिए बयान में सोनिया ने बताया कि सारा मामला हंसी-हंसी में हो गया। खेल-खेल में घर उजड़ गया और बेटी अनाथ हो गई। शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है। शव का संस्कार कर दिया गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप