Move to Jagran APP

मानवाधिकार आयोग ने निश्चित समय में सीवरेज समस्या के समाधान के दिए निर्देश

दादरी शहर में वार्ड दो के पार्षद महेश गुप्ता ने कहा कि उ

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 06:43 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 06:43 PM (IST)
मानवाधिकार आयोग ने निश्चित समय में सीवरेज समस्या के समाधान के दिए निर्देश
मानवाधिकार आयोग ने निश्चित समय में सीवरेज समस्या के समाधान के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी शहर में वार्ड दो के पार्षद महेश गुप्ता ने कहा कि उनके यहां जो भी जन समस्याएं हैं उन्हें दूर करवाने के लिए वे पूरी तरह से संघर्षरत हैं। उन्होंने बताया कि गांधीनगर कालोनी में सीवरेज, दूषित पानी व पेयजल संकट संबंधी समस्याएं काफी समय से बनी हुई हैं। इन समस्याओं को लेकर लोगों का रोष भी देखने को मिला है। वार्ड में सीवर का दूषित पानी गलियों में व लोगों के घरों में घुस जाता है। कई गलियों में सीवर का दूषित पानी पेयजल में मिलकर आ रहा है। साथ ही कई गलियों में पानी नहीं पहुंच ही नहीं रहा है। जिससे यहां के लोग भीषण गर्मी में बूंद-बूंद को तरस रहे हैं।

loksabha election banner

पार्षद ने कहा कि जनस्वास्थ्य विभाग की अनदेखी के चलते उन्होंने मानवाधिकार आयोग को 14 मई को गुहार लगाई थी और जन स्वास्थ्य विभाग पर मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाया था। शिकायत पर मानवाधिकार आयोग द्वारा 29 जून को संज्ञान लेते हुए उपायुक्त दादरी को 8 सप्ताह में समस्या के समाधान बारे आदेश जारी किए हैं। महेश गुप्ता ने कहा कि वार्ड के लोग सीवर व दूषित पानी की समस्या से काफी परेशान है। जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा बार-बार शिकायतें करने पर भी समस्याओं को अनदेखा किया जाता रहा है। इसलिए उन्होंने मानवाधिकार आयोग में शिकायत दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.