Move to Jagran APP

सरकार किसानों को सरसों और गेहूं पर अतिरिक्त बोनस दे : फरटिया

कांग्रेसी नेता एवं पूर्व जिला प्रमुख राजवीर सिंह फरटिया ने कहा है कि सरकार किसानों को सरसों और गेहूं पर अतिरिक्त बोनस दे। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश की मंडियों में किसानों का फसल उत्पादन की देरी से खरीद शुरू हुई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 08:50 AM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 08:50 AM (IST)
सरकार किसानों को सरसों और गेहूं पर अतिरिक्त बोनस दे : फरटिया
सरकार किसानों को सरसों और गेहूं पर अतिरिक्त बोनस दे : फरटिया

संवाद सहयोगी, बहल : कांग्रेसी नेता एवं पूर्व जिला प्रमुख राजवीर सिंह फरटिया ने कहा है कि सरकार किसानों को सरसों और गेहूं पर अतिरिक्त बोनस दे। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश की मंडियों में किसानों का फसल उत्पादन की देरी से खरीद शुरू हुई। फसल कढ़ाई से लेकर मंडियों तक लाने में किसान को मजदूरों के अभाव में महंगी मजदूरी चुकता की गई। ऐसे में किसान को मौजूदा समर्थन भावों के मुकाबले कहीं अधिक खर्च वहन करना पड़ा है। ऐसी विपदा की स्थिति में सरकार का दायित्व बनता है कि वो किसानों को उनकी फसल उत्पादक जींसों पर बोनस देकर किसान को आर्थिक लाभ पहुंचाए। पूर्व चेयरमैन ने सरकार से सरसों उत्पादन पर कम से कम 500 तथा गेहूं पर 200 रुपये का बोनस देने की मांग की है। राजबीर सिंह ने बहल मंडी के खरीद केंद्र का दौरा किया और किसानों व आढ़तियों से वार्तालाप किया। किसानों से खरीद केंद्र पर पेश आ रही समस्याओं व सुविधाओं के अभाव पर मंडी प्रशासन को जिम्मेवार ठहराया और कहा कि वैकल्पिक खरीद केंद्रों पर किसान व आढ़ती दोनों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। वहीं मूल मंडी परिसर में किसानों की सुविधा के लिए कोई व्यवस्था नहीं कराई गई है। इस अवसर पर उनके साथ हुकम सिंह पहलवान, मा.सुनील कुमार, अनूज भारीवासिया, बंसी तथा आशु शर्मा साथ थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.