Move to Jagran APP

ममेरे भाई ने किया था दुष्कर्म, भाई व पिता ने जबरन एेसा लिखवा लटका दिया फांसी पर

युवती से उसके ममेरा भाई ने दुष्कर्म किया। घरवालों को पता चला तो उन्होंने लड़की से गलत सुसाइड नोट लिखवाया और उसे फांसी पर लटका दिया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 01 Sep 2018 12:01 PM (IST)Updated: Sun, 02 Sep 2018 05:36 PM (IST)
ममेरे भाई ने किया था दुष्कर्म, भाई व पिता ने जबरन एेसा लिखवा लटका दिया फांसी पर
ममेरे भाई ने किया था दुष्कर्म, भाई व पिता ने जबरन एेसा लिखवा लटका दिया फांसी पर

जेएनएन, भिवानी। पुलिस ने जिले एक गांव में कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म व आत्महत्या की गुत्थी सुलझा ली है। परिवार वालों ने पहले उससे जबरन सुसाइड नोट लिखवाया, फिर फांसी पर चढ़ा दिया। यही नहीं, इसके बाद परिजनों ने दुष्कर्म का आरोप पड़ोसी युवक पर लगा दिया, जिससे उनका प्रॉपर्टी को लेकर विवाद था।

loksabha election banner

हकीकत में युवती के साथ उसके ममेरे भाई ने दुष्कर्म किया था। उसके बाद से ही परिवार वाले उससे जान देने के लिए कह रहे थे। युवती के ममेरे भाई के पास से मिली मोबाइल चिप ने अहम रोल अदा किया, जिसमें दोनों की बातें रिकॉर्ड थीं। पुलिस के अनुसार मृतका के परिवार वालों से पूछताछ की गई तो पता चला कि 26 अगस्त को दिन में युवती को फांसी पर लटकाने का प्लान बना था। पुलिस ने युवती के पिता व भाई सहित तीन को गिरफ्तार किया है।

डीएसपी मुख्यालय जगत सिंह ने बताया कि युवती के साथ उसके ममेरे भाई ने 17 अगस्त को दुष्कर्म किया था। 26 अगस्त को युवती के पिता, भाई, दो चाचा व एक रिश्तेदार ने युवती की हत्या की साजिश रची। इसके बाद युवती से जबरन सुसाइड नोट लिखवाया गया। जब युवती ने उनकी इच्छा के अनुसार नोट नहीं लिखा तो उसे जला दिया।

युवती के भाई ने अपनी डायरी में खुद सुसाइड नोट लिखा और उसकी नकल युवती से करवाई। इसके बाद रात युवती को कमरे में ले जाकर फांसी पर लटका दिया और उसके नीचे से कुर्सी खिसका दी। इसके बाद उन्होंने कमरे के दरवाजे को अंदर से बंद किया। कमरे की एक बिना जाली लगी खिड़की से बाहर निकल गए और बाहर निकलकर खिड़की अस्थायी रूप बंद कर दी।

सुबह 6 बजे युवती के पिता ने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन करके बताया कि उसकी बेटी ने दुष्कर्मी के खिलाफ कार्रवाई न होने पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। दरअसल, मृतका के पिता का पड़ोसी से झगड़ा चल रहा है। इसी रंजिश को निकालने के लिए उसने पड़ोसी युवक के खिलाफ अपहरण कर दुष्कर्म करने व आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस युवती से दर्ज कराया था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.