Move to Jagran APP

डूंगर वाला जोहड़ का दौरा किया पूर्व मंत्री सतपाल ने, निकासी के प्रबंधों का लिया जायजा

पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने मंगलवार को स्थानीय दुकानदारों के साथ डूंगर वाला जोहड़ का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा शहर में भरे बरसाती पानी की निकासी डूंगर वाला जोहड़ में करने पर रोष जताया। मौके पर पहुंचे जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता रमेशचंद्र गौड़ ने उन्हें बताया कि बाजार से पानी निकालने के लिए अस्थाई तौर पर जोहड़ में पानी डाला जा रहा है। जल्द ही जोहड़ से पानी की निकासी करवा दी जाएगी। पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने कहा कि कुछ समय पहले तक सरकार द्वारा डूंगर वाला जोहड़ में भरे पानी को खाली करवाने की तरफ ध्यान नहीं दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 11:57 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 11:57 PM (IST)
डूंगर वाला जोहड़ का दौरा किया पूर्व मंत्री सतपाल ने, निकासी के प्रबंधों का लिया जायजा
डूंगर वाला जोहड़ का दौरा किया पूर्व मंत्री सतपाल ने, निकासी के प्रबंधों का लिया जायजा

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने मंगलवार को स्थानीय दुकानदारों के साथ डूंगर वाला जोहड़ का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा शहर में भरे बरसाती पानी की निकासी डूंगर वाला जोहड़ में करने पर रोष जताया। मौके पर पहुंचे जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता रमेशचंद्र गौड़ ने उन्हें बताया कि बाजार से पानी निकालने के लिए अस्थाई तौर पर जोहड़ में पानी डाला जा रहा है। जल्द ही जोहड़ से पानी की निकासी करवा दी जाएगी। पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने कहा कि कुछ समय पहले तक सरकार द्वारा डूंगर वाला जोहड़ में भरे पानी को खाली करवाने की तरफ ध्यान नहीं दिया। जिस पर उन्होंने सिचाई विभाग से मोटर मंगवा कर जोहड़ से पानी निकासी का काम शुरू करवाया था। जोहड़ से पानी निकलने के बाद इसकी छंटाई भी करवाई जानी थी ताकि इसकी भंडारण क्षमता और बढ़ सके। लेकिन अब प्रशासन ने दो दिन हुई बरसात के पानी को इस जोहड़ में डलवाना शुरू कर दिया है। जिससे न ही जोहड़ खाली होगा और न ही इसकी छंटाई हो सकेगी। ऐसे में आने वाले बरसाती सीजन में हालात पिछले वर्ष से भी बुरे हो जाएंगे। मौके पर मौजूद दुकानदार पवन गर्ग, दिनेश, रामअवतार इत्यादि ने भी अधिकारियों के समक्ष जोहड़ की छंटाई न होने तक इसमें पानी न डालने का आग्रह किया। जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता रमेशचंद्र गौड़ ने बताया कि उपायुक्त द्वारा नगर परिषद को इस जोहड़ की सफाई करवाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि बाजार में जलभराव की स्थिति को खत्म करने के लिए जोहड़ में पानी डाला जा रहा है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.