Move to Jagran APP

घर में एसी का इंडोर फटने से लगी आग, करीब चार लाख का सामान जला

जागरण संवाददाता भिवानी बैंक कालोनी के एक घर में एसी का इंडोर फटने से आग लग गई। परि

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 06:40 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 06:29 AM (IST)
घर में एसी का इंडोर फटने से लगी आग, करीब चार लाख का सामान जला
घर में एसी का इंडोर फटने से लगी आग, करीब चार लाख का सामान जला

जागरण संवाददाता, भिवानी : बैंक कालोनी के एक घर में एसी का इंडोर फटने से आग लग गई। परिजनों के अनुसार आग से करीब चार लाख का सामान जल कर राख हो गया। एसी वाले कमरे में 15 वर्षीय किशोर सो रहा था। एसी फटने और गैस के प्रेशर से 10 मिनट तक दरवाजा नहीं खुला। आग के चलते किशोर का दम घुट रहा था और वह चिल्ला रहा था। आवाज सुनकर कर परिजनों ने कड़ी मशक्कत के बाद दरवाजा खोला और उसे बाहर निकाला। आग की घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी। दो घंटे में आग पर काबू पाया जा सका। मंगलवार दोपहर करीब साढे बारह बजे बैंक कालोनी में एक मकान में आग लग गई। परिवार के सदस्य गौरव ने बताया कि तीन माह पहले ही मकान का मुहूर्त कर ग्रह प्रवेश किया था। अभी भी डेंटिग पेंटिग, फर्नीचर आदि का काम चल रहा है। एसी का इंडोर फटने से लगी आग बेड के गद्दे में लगने के बाद पूरे घर में फैल गई। आस पास के लोगों ने आग पर काबू पाने के लिए अपने स्तर पर प्रयास किया लेकिन आग बढ़ती चली गई। दमकल विभाग को आग की सूचना दी गई। दमकल गाड़ियों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। समय पर दरवाजा नहीं खुलता तो हो सकता था बड़ा हादसा

loksabha election banner

घर में जिस कमरे में एसी का इंडोर फटा उसमें गैस बनने से दरवाजा काफी देर तक नहीं खुला। समय पर दरवाजा नहीं खुलता तो वहां फंसे किशोर के साथ कुछ भी हादसा हो सकता था। आग की भेंट घर का यह सामान चढ़ा एसी, बेड, एलईडी और फर्नीचर जला।

शो केश, तीन मोबाइल जल गए।

इसके अलावा घर का अन्य सामान भी जल गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.