Move to Jagran APP

अधर में लटके नाले का निर्माण कराने की मांग

संवाद सहयोगी लोहारू कस्बावासियों ने कस्बे में अधर में पड़े नालों के निर्माण को जल्द पुन शुरू

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 04:34 AM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 04:34 AM (IST)
अधर में लटके नाले का निर्माण कराने की मांग
अधर में लटके नाले का निर्माण कराने की मांग

संवाद सहयोगी, लोहारू: कस्बावासियों ने कस्बे में अधर में पड़े नालों के निर्माण को जल्द पुन: शुरू करने की मांग की है। जेसीबी की सहायता से नगरपालिका ठेकेदार ने लोगों के घरों की नींव से सटाकर खोदे गए नाले का निर्माण रोक दिए जाने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। परेशान होकर अधिकतर लोगों ने तो अपने खर्चे पर खोदे नालों को भर दिया है।

loksabha election banner

लोगों ने बताया कि गंदे पानी की निकासी के लिए गत दो माह से कस्बे में नालों का निर्माण कराया जा रहा है। लेकिन आर्य समाज के सामने से लेकर सूरजगढ़ रोड तक इसके निर्माण को अधर में रख डाला गया है। ये नाले लोगों की दुकानों और घरों की नींव के साथ सटाकर खोदे हैं। इससे गत दिनों बारिश का पानी नाले में जाकर इन भवनों की नींव में भी चला गया था। इससे गुस्साए कई लोगों ने तो कच्चे नाले में मिट्टी की ट्रैक्टर ट्रालियां डलाकर इसे पुन: भरवा दिया। अभी भी फरटिया रोड से सूरजगढ़ रोड तक के नाले का निर्माण अधर में ही छोड़ा हुआ है। दो से तीन फीट चौड़े इस कच्चे नाले को पार करके अपने घरों में जाने के लिए लोग लकड़ी के फट्टे लगाने को मजबूर हैं।

व्यापार मंडल के प्रधान धनपत सैनी, सचिव संजय खंडेलवाल, अशोक तायल और रतन अग्रवाल लोगों ने कहा कि नगरपालिका आजादी के समय से जिस जगह सड़कों, गली और सीवर, नाली निर्माण करा रही है तथा इन सुविधाओं का जनता से टैक्स ले रही है, आज उसी नगरपालिका अपनी संपत्ति की मलकियत साबित करनी पड़ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.