Move to Jagran APP

कृषि मंत्री का किसानों ने किया विरोध, तीन घंटे दिल्ली- पिलानी हाईवे पर लगाया जाम

संवाद सूत्र ढिगावा मंडी कृषि एवं पशुपालन मंत्री जयप्रकाश दलाल का विरोध लगातार जारी ह

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 07:29 PM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 07:29 PM (IST)
कृषि मंत्री का किसानों ने किया विरोध, तीन घंटे दिल्ली- पिलानी हाईवे पर लगाया जाम
कृषि मंत्री का किसानों ने किया विरोध, तीन घंटे दिल्ली- पिलानी हाईवे पर लगाया जाम

संवाद सूत्र, ढिगावा मंडी : कृषि एवं पशुपालन मंत्री जयप्रकाश दलाल का विरोध लगातार जारी है। जहां भी कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल के कार्यक्रम की सूचना मिलती है वहीं पर विरोध जताने किसान काले झंडे लेकर पहुंच जाते हैं। रविवार को भी किसानों को सूचना मिली तो सुबह सैकड़ों किसान इकट्ठे होकर कृषि मंत्री का विरोध करने के लिए पहुंचे तो पुलिस ने दर्जनों किसानों को हिरासत में ले लिया। किसानों को हिरासत में लेने की सूचना प्रदेश भर में आग की तरह फैल गई। धरने पर बैठे किसानों व खेतों में काम कर रहे किसानों को सूचना मिली तो वही काम छोड़कर धरना स्थल पर पहुंचे और कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नेशनल हाईवे 709 दिल्ली पिलानी को जाम कर दिया। तीन घंटे तक दिल्ली पिलानी नेशनल हाईवे जाम रहा। इस दौरान दोनों तरफ करीब तीन किलोमीटर लंबी वाहनों की कतार लग गई। मौके पर तहसीलदार के साथ पहुंची भारी पुलिस बल धरने पर बैठे किसानों को समझाना चाहा लेकिन धरने पर बैठे किसानों ने कहा जब तक पकड़े गए किसानों को नहीं छोड़ा जाएगा जब तक नेशनल हाईवे को जाम रखा जाएगा। हालांकि इस दौरान किसानों ने इमरजेंसी वाहन, एंबुलेंस आदि को आने जाने दिया। सभी किसानों को छोड़ने के बाद नेशनल हाईवे 709 से जाम हटाया गया।

loksabha election banner

धरने की अध्यक्षता कर रहे महंत स्वामी सदानंद सरस्वती और एडवोकेट सुनील श्योराण ने बताया कि जब तक तीनों काले कानून वापस नहीं होते हैं, जब तक सत्ता पक्ष के नेताओं का बहिष्कार जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल हमारा भाईचारा बिगाड़ना चाहते हैं, लेकिन किसान अब जागरूक हो गया हैं उनके बहकावे में नहीं आएंगे।

मंत्री जयप्रकाश दलाल झूठ पर झूठ बोल रहे हैं और कहते हैं कि डीएपी खाद की कोई कमी नहीं है। हकीकत में किसानों को खाद नहीं मिल रही। किसान अपनी खेती को उजड़ते हुए नहीं देख सकता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.