Move to Jagran APP

फसलों का मुआवजा न मिलने पर बडेसरा के किसान उपायुक्त से मिले

जागरण संवाददाता, भिवानी : बारिश के कारण 2017 में 800 एकड़ में खराब हुई खरीफ की फसल

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Oct 2018 07:00 PM (IST)Updated: Mon, 01 Oct 2018 07:00 PM (IST)
फसलों का मुआवजा न मिलने पर बडेसरा के किसान उपायुक्त से मिले
फसलों का मुआवजा न मिलने पर बडेसरा के किसान उपायुक्त से मिले

जागरण संवाददाता, भिवानी : बारिश के कारण 2017 में 800 एकड़ में खराब हुई खरीफ की फसल कपास व धान की फसलों का बीमा होने के बावजूद फसलों का मुआवजा नहीं मिला। प्रभावित गांव बड़ेसरा के किसानों ने सोमवार को उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। किसान बलवान, सुभाष, मुकेश, मांगेराम व बलबीर ने बताया कि उन्होंने फसलों का बीमा भी करवाया हुआ है। नष्ट हुई फसलों का कम्पनी द्वारा सर्वे भी हो चुका है। फसल बीमा कम्पनी द्वारा सभी प्रक्रिया पूरी कर ली गई हैं। इसके बावजूद भी उन्हें फसलों का मुआवजा नहीं मिला है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि वे उचित मुआवजे की मांग को लेकर पहले भी उपायुक्त, संबंधित विभाग व मुख्यमंत्री को भी पत्र के माध्यम से सूचित कर चुके हैं। अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। इस वर्ष भी तेज बारिश के कारण उनकी फसलों में काफी नुकसान हुआ है अगर दोनों वर्षों के नुकासन की भरपाई समय पर नहीं की गई तो किसान भूखे मरने के कगार पर आ जाएंगे। किसानों ने बताया कि उनके परिवार का पालन पोषण फसलों के सहारे ही होता है।

उन्होंने जिला प्रसाशन व सरकार से मांग की है कि बारिश के कारण हुए नुकसान का उचित मुआवजा दिया जाए। उपायुक्त से मिलने वालों में

चान्दीराम, विरेन्द्र, रजनीश, अजीत, मांगेराम, सुरेंद्र, वेदपाल, रामनिवास, बलबीर, सतपाल, कृष्ण, अजीत, ईश्वर व बलजीत समेत अनेक किसान मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.