Move to Jagran APP

चार दिन से लापता पूर्व सैनिक का मिला शव, लाखों दे रखे थे उधार, सुसाइड नोट बरामद

संवाद सहयोगी, बाढ़डा : बाढड़ा कस्बे से चार दिन से गायब पूर्व सैनिक प्रदीप का शव बृहस्पतिवा

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Jul 2018 11:41 PM (IST)Updated: Thu, 12 Jul 2018 11:41 PM (IST)
चार दिन से लापता पूर्व सैनिक का मिला शव, लाखों दे रखे थे उधार, सुसाइड नोट बरामद
चार दिन से लापता पूर्व सैनिक का मिला शव, लाखों दे रखे थे उधार, सुसाइड नोट बरामद

संवाद सहयोगी, बाढ़डा :

loksabha election banner

बाढड़ा कस्बे से चार दिन से गायब पूर्व सैनिक प्रदीप का शव बृहस्पतिवार सुबह लोहारू के एक खेत में फंदे पर लटका मिला। मृतक के पास से पुलिस ने एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। जिसमें तीन लोगों द्वारा करीब 25 लाख रुपये की वापिस न देने पर आत्महत्या करने की बात कही है। पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर तीनों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गांव दातौली निवासी पूर्व सैनिक प्रदीप लंबे समय से बाढ़डा में रहता था। चार रोज पूर्व वह संदिग्ध हालातों में गायब हो गया था। बृहस्पतिवार सुबह लोहारू के पिलानी रोड रेलवे फाटक के पास एक खेत में एक व्यक्ति का शव लटका हुआ था, जो दूर से ही लोगों को दिखाई दे रहा था। लोगों ने इसकी सूचना लोहारू थाना पुलिस को दी। जिस पर थाना प्रभारी नरेंद्र ¨सह, एचसी रवींद्र ¨सह ने मौके पर पहुंचकर मृतक के पास रखे थैले को खंगाला तो उसकी पहचान दातौली दूधवा गांव निवासी प्रदीप के रूप में हुई। वहीं मृतक के पास कथित रूप से मिले सुसाइड नोट में मृतक ने अपने घर के मोबाइल नंबर भी लिख रखे थे। जिन पर संपर्क किया तो परिजनों ने प्रदीप के चार दिन से लापता होने की बात कही और फौरन घटना स्थल पर पहुंच गए। थाना प्रभारी नरेंद्र ¨सह ने बताया कि मृतक के भाई सुधीश की शिकायत पर तथा पास से मिले सुसाइड नोट के आधार पर तीन आरोपितों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। आवश्यक कार्रवाई करते हुए मृतक के शव का स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया। उन्होंने बताया कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है, दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नही जाएगा।

.........1

बाक्स

चार दिन से लापता था प्रदीप मृतक प्रदीप ¨सह पिछले चार दिनों से घर से लापता था तथा उसके परिजन चार दिनों से उसकी तलाश में भटक रहे थे। बताया जाता है प्रदीप राजस्थान में सजाड़ा धाम भी जाता था तथा परिजनों से उसकी आस पास के अलावा सजाड़ा धाम जाकर भी तलाश की थी। परिजनों ने बाढ़ड़ा पुलिस थाने में गत 9 जुलाई को गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई हुई थी। ...........

बाक्स

लाखों की राशि दे रखी थी उधार मृतक प्रदीप के कुमार के पास से मिले सुसाइड नोट के अनुसार प्रदीप ने तीन लोगों को करीब 20-25 लाख रुपये उधर दे रखे थे तथा प्रदीप जब भी उनसे पैसे मांगता तो वे उसमें आनाकानी करते और धमकी देकर टाल देते थे। परिजनों के अनुसार प्रदीप ने उनमें से एक आरोपित के खिलाफ रुपयों के लेनदेन को लेकर मुकदमा भी दर्ज करवाया हुआ है। परिजनों का कहना है कि प्रदीप उनकी धमकियों से परेशान होकर यह कदम उठाने को मजबूर हुआ है। .......1

बाक्स

डीएसपी, एफएसएल टीम पहुंची मौके पर थानाप्रभारी नरेंद्र ¨सह के अलावा घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी कुलभूषण और सीन आफ क्राइम व एफएसएल की टीम भी मौके पर पहुंच गई। डीएसपी ने परिजनों को भरोसा दिलाया कि मामले की निष्पक्षता से जांच की जाएगी। वहीं एफएसएल व सीन ऑफ क्राइम की टीम ने मौके से आवश्यक साक्ष्य भी जुटाए। पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई करते हुए मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.