Move to Jagran APP

एल्यूमीनियम लाइनों की जगह नहीं लग पाई केबल

जागरण संवाददाता भिवानी दो साल से ज्यादा का अरसा बीत गया है लेकिन बिजली निगम अभी तक एल्यूमीि

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 06:58 PM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 06:58 PM (IST)
एल्यूमीनियम लाइनों की जगह नहीं लग पाई केबल
एल्यूमीनियम लाइनों की जगह नहीं लग पाई केबल

जागरण संवाददाता, भिवानी :

loksabha election banner

दो साल से ज्यादा का अरसा बीत गया है लेकिन बिजली निगम अभी तक एल्यूमीनियम की लाइनों और लोहे के खंभों को नहीं बदल पाया है। इसके चलते बिजली चोरी की घटनाओं पर पूरी तरह से लगाम नहीं लग पा रही है। शहर में आज भी ऐसी अनेक लाइनें देखी जा सकती हैं। बिजली के खंभे भी लोहे के देखे जा सकते हैं। बिजली निगम दावा कर रहा है कि हमने ज्यादातर लोहे के खंभे बदल दिए हैं। पुरानी लाइनें भी बदल दी हैं। लेकिन हकीकत कुछ और ही है। इसके चलते हादसों का डर बना रहता है। लोग तो यहां तक कह रहे हैं बिजली कर्मचारियों की मिलीभगत के चलते कई इलाकों में अभी तक पुरानी लाइनों को नहीं बदला जा रहा है। केबल लगने से रूकेंगी चोरी की घटनाएं

पुरानी लाइनों को बदल कर उनकी जगह केबल लगा दी जाए तो बिजली चोरी बहुत हद तक रुक जाती है। ये पुरानी लाइन बदल कर केबल लगा दी जाए तो बिजली चोरी रोकने के लिए निगम को भी भारी मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। पिल्लर बॉक्स भी पड़े हैं खुले

शहरवासी विजय कुमार, प्रवीण कुमार आदि ने बताया कि शहर में पिल्लर बॉक्स तो लगाए गए हैं लेकिन उनको सील नहीं किया गया है। उन पर ताले नहीं लगाए गए हैं। ज्यादातर पिल्लर बॉक्स खुले होने से उनमें एक दूसरे के मीटर में बिजली चोरी होने का डर बना रहता है। बिजली निगम सब कुछ जान कर भी अनजान बना है।

पुरानी लाइनों को बदलने का काम किया जा रहा है : एक्सइएन

पुरानी बिजली लाइनों को बदलने और लोहे के खंभे बदलने का काम किया जा रहा है। बहुत हद तक काम हो चुका है। जो बाकी है उसे भी पूरा किया जा रहा है। बिजली चोरी रोकने में आम लोग सहयोग करें।

रविद्र घणघस, एक्सइएन

बिजली निगम भिवानी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.