Move to Jagran APP

परिचर्चा : विकास को प्राथमिकता दें और समानता का व्यवहार करें सांसद

जागरण संवाददाता चरखी दादरी लोकसभा चुनाव के लिए बढ़ती सरगर्मियों के बीच विभिन्न दलों क

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Apr 2019 05:58 PM (IST)Updated: Sat, 06 Apr 2019 05:58 PM (IST)
परिचर्चा : विकास को प्राथमिकता दें और समानता का व्यवहार करें सांसद
परिचर्चा : विकास को प्राथमिकता दें और समानता का व्यवहार करें सांसद

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव के लिए बढ़ती सरगर्मियों के बीच विभिन्न दलों के प्रत्याशियों को लेकर स्थानीय नागरिकों ने दैनिक जागरण के साथ शुक्रवार को अपनी भावनाएं साझा की। सभी का कहना था उनका चुने जाने वाला सांसद विकास के प्रति समर्पित हो, वह बिना किसी राजनीतिक पक्षपात के आम लोगों के साथ व्यवहार करें। सांसद शिक्षित हो तथा जन सरोकारों के प्रतिबद्ध हो तथा मिलनसार भी हो।

बाक्स

विकास हो प्राथमिकता : बाबूलाल

दादरी नगर के मैन बाजार के दुकानदार बाबूलाल के मुताबिक उनका भावी सांसद क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता दे। वह जनसमस्याओं, आम लोगों की जन सुविधाओं से जुड़ी परेशानियों को नजदीक से देखे तथा उसमें उन्हें हल करवाने की क्षमता हो।

बाक्स

शिक्षित हो सांसद : ओमप्रकाश

दुकानदार ओमप्रकाश चराया ने कहा कि उनका सांसद शिक्षित हो। वह आम जन के साथ साथ अपने अधिकारों को भी अच्छी तरह समझता हो। संसद से लेकर सभी स्तर पर अपनी बात को तर्कपूर्ण, तथ्यात्मक तरीके से रखने में सक्षम हो।

बाक्स

समानता का व्यवहार करें : कृष्ण

स्थानीय निवासी कृष्ण सैनी के अनुसार उनके क्षेत्र से चुने जाने वाला सांसद इलाके के सभी लोगों के साथ समानता का व्यवहार करें। वह व्यक्तिगत, राजनीतिक व अन्य कारणों से किसी के साथ भेदभाव का रवैया रखने वाला न हो।

बाक्स

रोजगार को बढ़ावा दें : रेणु

दादरी नगर के सुभाष चौक निवासी महिला रेणु अरोड़ा ने कहा कि उनका सांसद रोजगार को प्राथमिकता दे। युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए नई योजनाओं को यहां लेकर आए। इसके लिए हर स्तर पर प्रयास करे।

बाक्स

महंगाई पर करें नियंत्रण : सरस्वती

स्थानीय सुभाष चौक निवासी महिला सरस्वती जोशी ने कहा कि लगातार बढ़ती महंगाई के चलते आम लोगों की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं। उनका चुने जाने वाला सांसद बढ़ती महंगाई पर नियंत्रण करने, विशेषकर रसोई के लिए जरूरी सामान को सस्ता करवाने के लिए जरूरी कदम उठाए।

बाक्स

शिक्षा संस्थाओं को मिले बढ़ावा : मीनाक्षी

मीनाक्षी चांदना के मुताबिक आज भी यहां के छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए दूर दराज के शहरों में जाना पड़ता है। उनका चुने जाना वाला सांसद उच्च शिक्षण संस्थाओं को खुलवाने की पहल करें। वह इस दिशा में ठोस कार्य करवाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.