Move to Jagran APP

इनेलो दीपक ने मिटाया अविश्वास का अंधेरा, बनेंगे रहेंगे नप के वाइस चेयरमैन, समर्थकों ने निकाला विजयी जुलूस

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी नगर परिषद के वाइस चेयरमैन के खिलाफ चेयरमैन सहित 1

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 10:31 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 10:31 PM (IST)
इनेलो दीपक ने मिटाया अविश्वास का अंधेरा, बनेंगे रहेंगे नप के वाइस चेयरमैन, समर्थकों ने निकाला विजयी जुलूस
इनेलो दीपक ने मिटाया अविश्वास का अंधेरा, बनेंगे रहेंगे नप के वाइस चेयरमैन, समर्थकों ने निकाला विजयी जुलूस

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

loksabha election banner

दादरी नगर परिषद के वाइस चेयरमैन के खिलाफ चेयरमैन सहित 17 पार्षद अविश्वास प्रस्ताव नहीं ला पाए। जिसके कारण चुनाव अधिकारी सीटीएम मनीष फौगाट ने पिछले दिनों पार्षदों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव बारे सौंपे शपथ पत्रों को खारिज करते अविश्वास प्रस्ताव भी खारिज कर दिया। अब इनेलो समर्थित दीपक उर्फ बबलू श्योराण ही नगर परिषद के वाइस चेयरमैन पद पर बने रहेंगे। वहीं अविश्वास प्रस्ताव के दौरान मतदान करने के लिए 21 में से मात्र पांच पार्षद ही बैठक में पहुंचे। उल्लेखनीय है कि पिछले माह की 26 तारीख को नगर परिषद के चेयरमैन भाजपा समर्थित संजय छपारिया सहित 17 पार्षदों ने वाइस चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए दादरी के उपायुक्त अजय ¨सह तोमर को शपथ पत्र सौंपे थे। जिसके बाद उपायुक्त द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए मतदान करने के लिए सोमवार का दिन निर्धारित किया था। जिसके लिए चुनाव अधिकारी स्थानीय सीटीएम मनीष फौगाट को नियुक्त किया गया। सभी नगर पार्षदों को मतदान के लिए पत्र जारी किया गया था। सुबह 11 बजे से ही नगर परिषद परिसर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया। सुरक्षा के बीच वाइस चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के लिए मी¨टग शुरू की गई। काफी देर इंतजार के बाद सिर्फ पांच नगर पार्षद ही अविश्वास प्रस्ताव के लिए मतदान करने पहुंचे। करीब दो घंटे की प्रक्रिया के दौरान भी अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए शपथ पत्र देने वाले पार्षद नहीं पहुंचे और कोरम पूरा नहीं कर पाए।

बाक्स :

खारिज किया अविश्वास प्रस्ताव

चुनाव अधिकारी सीटीएम मनीष फौगाट ने अविश्वास प्रस्ताव के लिए आए शपथ पत्रों के अनुसार जारी अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया। जिसके बाद अब इनेलो समर्थित दीपक उर्फ बबलू श्योराण ही नगर परिषद के वाइस चेयरमैन के पद पर बने रहेंगे।

बाक्स:-

बैठकों में शामिल नहीं होने का लगाया था आरोप

नगर परिषद के चेयरमैन संजय छपारिया के नेतृत्व में दिसंबर में 17 पार्षदों ने डीसी अजय ¨सह तोमर को शपथ पत्र सौंपकर नप के उपप्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग की थी। नगर पार्षदों का कहना था कि उप प्रधान दीपक बबलू श्योराण पिछले एक वर्ष से नगर परिषद की हाउस मी¨टग व अन्य बैठकों में भाग नहीं ले रहे हैं। जिसकों लेकर उनके कार्य भी रूके हुए हैं। पार्षदों ने नप के उपप्रधान पर शहर के विकास में कोई रुचि नहीं लेने के भी आरोप लगाए थे। शपथ पत्र सौंपने वालों में चेयरमैन संजय छपारिया सहित पार्षद महेश गुप्ता, विरेंद्र पप्पू, आनंद महराणा, र¨वद्र गुप्ता, दिनेश जांगड़ा, बक्शी सैनी, कुलदीप गांधी, सुमन देवी, रोहित, मीना देवी, पार्वती देवी, मनोज वर्मा, इंदूमति, उषा मेहरा व बबीता शर्मा समेत 17 पार्षद शामिल थे।

बाक्स:-

पार्षदों का समर्थन मेरे साथ : बबलू

नगर परिषद के वाइस चेयरमैन दीपक उर्फ बबलू श्योराण ने कहा कि कुछ लोग राजनीति कर रहे हैं। जबकि उनकों नगर पार्षदों का पूरा समर्थन है। यही कारण है कि मतदान के लिए सिर्फ पांच पार्षद ही पहुंचे हैं।

बाक्स:

जुलूस निकाला वाईस चेयरमैन समर्थकों ने

दादरी नगर परिषद के वाइस चेयरमैन दीपक बबलू श्योराण के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के खारिज होने पर उनके समर्थकों में सोमवार दोपहर बाद नगर में विजय जुलूस निकालकर अपनी खुशी का इजहार किया। जुलूस में बबलू श्योराण एक खुली जीप में समर्थकों सहित सवार थे। उनके समर्थक रंग गुलाल उड़ाते, नाचते गाते, खुशियां मनाते साथ-साथ चल रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.