Move to Jagran APP

उपायुक्त ने की सरल पोर्टल पर प्राप्त आवेदनों की समीक्षा, शीघ्र निपटारे के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता चरखी दादरी दादरी के उपायुक्त धर्मवीर सिंह ने कहा है कि जिले ने अंत्योदय

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 01:10 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 01:10 AM (IST)
उपायुक्त ने की सरल पोर्टल पर प्राप्त आवेदनों की समीक्षा, शीघ्र निपटारे के दिए निर्देश
उपायुक्त ने की सरल पोर्टल पर प्राप्त आवेदनों की समीक्षा, शीघ्र निपटारे के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी के उपायुक्त धर्मवीर सिंह ने कहा है कि जिले ने अंत्योदय सरल प्रोजेक्ट में शुरू से अपना स्थान शीर्ष पर बनाया हुआ है। विभागीय अधिकारी सरल पोर्टल पर प्राप्त आवेदनों का शीघ्र निपटारा कर जिले की गरिमा को बरकरार रखें। उपायुक्त सोमवार को लघु सचिवालय सभागार में सरल कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चरखी दादरी में शुरू से सरल केंद्र पर कार्य सुचारू रूप से किया जा रहा है। इस समय जिले का स्थान प्रदेश के 22 जिलों में 9.6 स्कोर के साथ छठे स्थान पर है, जबकि आरंभ में यह काफी समय तक प्रथम स्थान पर भी रहा। इसलिए सभी विभागों के अधिकारी इस ओर विशेष ध्यान दें कि उनके कार्यालय की देरी की वजह से सरल स्कोर नीचे न जाए।

loksabha election banner

--------------

तय समय में हो कार्य पूरा : उपायुक्त

उपायुक्त ने कहा कि सरल पोर्टल पर ऑनलाइन प्राप्त हुए आवेदनों या शिकायतों का जल्द निवारण किया जाए। राइट टू सर्विस एक्ट के बनाए गए नियमों के अनुसार तय समय सीमा में आवेदक का कार्य पूरा होना चाहिए। बैठक में उपायुक्त ने बताया कि आने वाले एक माह में सभी विभागों की सेवाएं धीरे-धीरे सरल पोर्टल पर डाल दी जाएंगी। अभी तक राजस्व, बिजली वितरण निगम, यातायात, अनुसूचित एवं पिछड़ा वर्ग, खाद्य एवं पूर्ति विभाग, कृषि आदि विभाग की सेवाएं उपलब्ध थीं। जल्द ही जनस्वास्थ्य विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पशुपालन विभागों की सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी। उपायुक्त धर्मवीर सिंह ने कहा कि अधिकारी और कर्मचारियों की परिवार पहचान इकाई बनाने का काम 31 जुलाई तक पूरा कर लिया जाए। इस बार कर्मचारियों को वेतन फैमिली आइडी बनने के बाद जारी की जाएगी। धर्मवीर सिंह ने जिला कल्याण अधिकारी दीपिका सारसर को अंत्योदय सरल केंद्र में सेवाओं का विस्तार करवाने के निर्देश दिए। इस बार राजस्व विभाग, बिजली वितरण निगम, मत्स्य पालन, ऊर्जा नवीनीकरण की सेवाएं सराहनीय रहीं।

--------------

सुशासन सहयोगी दुबे के कार्यो की सराहना की

इस मौके पर सुशासन सहयोगी के तौर पर दादरी में कार्यरत बिपिन बिहारी दुबे के एक वर्षीय कार्यकाल की अधिकारियों ने सराहना की। बक्सर जिला निवासी बिपिन बिहारी दुबे अगले माह से बिहार सरकार के लिए कार्य करेंगे। उन्होंने दादरी में रहते हुए जिले को शैक्षणिक रूप से सक्षम बनाने, बच्चों में आत्मविश्वास पैदा करने और सरल प्रोजेक्ट का संचालन किया। उपायुक्त धर्मवीर सिंह व नगराधीश डा. विरेंद्र सिंह ने बिपिन को जिला प्रशासन की ओर से शुभकामनाएं दीं। जिला राजस्व अधिकारी सुखबीर सिंह, जिला सूचना प्रौद्योगिकी अधिकारी अमित लांबा व बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता ओमबीर सिंह ने भी बिपिन दुबे के कामकाज को सराहा। इस अवसर पर नगरपरिषद सचिव राजेश वर्मा, पशुपालन विभाग के उप निदेशक डा. जसवंत सिंह, कृषि विभाग के डा. कृष्ण कुमार, रमेश रोहिल्ला, जिला वन अधिकारी सतबीर सिंह, डा. संजय गुप्ता, समाज कल्याण विभाग से केएल शर्मा, परियोजना अधिकारी मनोज जैन भी उपस्थित थे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.