Move to Jagran APP

सीसीआइ अंडरपास का निर्माण कार्य जोरों पर, रैंप के लिए की जा रही खुदाई, उपायुक्त ने किया निरीक्षण

दादरी में करीब सात साल पहले बंद किए गए सीसीआइ फाटक पर अ

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 07:56 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 07:56 PM (IST)
सीसीआइ अंडरपास का निर्माण कार्य जोरों पर, रैंप के लिए की जा रही खुदाई, उपायुक्त ने किया निरीक्षण
सीसीआइ अंडरपास का निर्माण कार्य जोरों पर, रैंप के लिए की जा रही खुदाई, उपायुक्त ने किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी में करीब सात साल पहले बंद किए गए सीसीआइ फाटक पर अंडरपास का निर्माण कार्य जोरों पर हैं। अंडरपास का निर्माण कार्य पूरा होने पर हजारों लोगों को फायदा होगा। लोक निर्माण विभाग द्वारा अंडरपास तक पहुंच के लिए पुरानी अनाज मंडी की बैक साइड वाले मार्ग पर रास्तों का निर्माण करवाया जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से जेसीबी द्वारा खुदाई कर रैंप के लिए जमीन तैयार की जा रही है। उम्मीद लगाई जा रही है कि यदि कोई रुकावट नहीं आई तो जल्द ही अंडरपास से लोगों का आवागमन शुरू हो सकेगा।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि करीब सात वर्ष पहले सीसीआइ फाटक को बंद कर दिया गया था। तभी से ही यहां पर अंडरपास बनाने की मांग की जा रही है। लोगों की मांग के चलते हरियाणा सरकार द्वारा अपने खर्चे पर यहां अंडरपास को मंजूरी दी थी। रेलवे द्वारा नवंबर 2019 में अपने अधिकार क्षेत्र में रेल लाइनों के नीचे ब्लाक्स लगवाने शुरू कर दिए थे। दिसंबर के पहले सप्ताह में ही रेलवे द्वारा इस कार्य को पूरा कर लिया गया था। अंडरपास तक पहुंच के लिए रास्तों का निर्माण लोक निर्माण विभाग द्वारा करवाया जा रहा है। एल शेप में बनने वाले अंडरपास के पुरानी अनाज मंडी बैक साइड की तरफ रास्ते के बीच में आने वाले पेड़ों, बिजली खंभों, सीवरेज व पेयजल लाइनों को कुछ समय पहले ही हटवा दिया गया था। जिसके बाद अब अंडरपास के रास्तों का निर्माण शुरू हो गया है। उपायुक्त ने किया निरीक्षण

दादरी के जिला उपायुक्त शिव प्रसाद शर्मा ने एक रोज पूर्व शाम के समय गांधी नगर की तरफ जाकर अंडरपास का निरीक्षण किया। पार्षद महेश गुप्ता ने उपायुक्त को बताया कि गांधी नगर कालोनी की तरफ सीसीआइ मार्ग पर अंडरपास के रैंप को उतारा जा रहा है। जबकि उस तरफ आबादी नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस तरफ आबादी हैं, उधर सीढि़यां लगाई जा रही है। जिस पर जिला उपायुक्त ने इस बारे में संबंधित विभाग के अधिकारियों से बात कर समस्या का समाधान करवाने का आश्वासन दिया। लोगों को मिलेगी राहत

बंद पड़े सीसीआइ फाटक पर अंडरपास बनने के बाद गांधीनगर के अलावा अन्य कालोनियों व गांवों के हजारों लोगों को फायदा मिलेगा। अंडरपास बनने के बाद स्कूली विद्यार्थियों को भी अपनी जान जोखिम में डालकर लाइनों पर खड़ी ट्रेन के नीचे से नहीं गुजरना पड़ेगा। इसके अलावा गांधी नगर निवासी दुकानदारों को भी घर व दुकान आते-जाते समय काफी लंबा चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। अंडरपास का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद बुजुर्गो व महिलाओं को भी बाजार आने-जाने में काफी राहत मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.