जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : उपायुक्त धर्मबीर सिंह ने कहा है कि जिले में सड़क दुर्घटनाओं की रोक-थाम एवं यातायात स्थिति में सुधार के लिए सड़कों को वाहन चालकों के लिए सुरक्षित बनाया जाए तथा संबंधित विभाग सड़कों की हालत में सुधार के लिए तत्परता से आवश्यक कदम उठाएं।

उपायुक्त धर्मबीर सिंह अपने कार्यालय में सड़क सुरक्षा के लिए बुलाई गई बैठक को संबोधित कर रहे थे। पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा, अतिरिक्त उपायुक्त सुभिता ढाका, बाढड़ा एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह की उपस्थिति में आयोजित इस बैठक में उपायुक्त ने कहा कि दादरी शहर के प्रमुख चौराहे रोहतक चौक के आसपास अतिक्रमण हटाकर इस स्थान पर वाहनों के भारी आवागमन को देखते हुए आवश्यक परिवर्तन किए जाएं। उन्होंने नगर परिषद, पुलिस, लोक निर्माण एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को चौक का निरीक्षण करने के उपरांत ठोस कार्यवाही के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने कहा यातायात की दृष्टि से शहर का मुख्य चौराहा सुंदर व सुरक्षित दिखाई देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सड़क पर यातायात में बाधक बन कर खड़े वाहनों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इसलिए वाहन चालक अपनी गाड़ियों को शहर के मेन रोड पर पार्क न करें। इससे सारा ट्रैफिक बाधित होता है। उपायुक्त ने बैठक में कहा कि रोहतक दादरी रोड पर सांजरवास, सांवड़, रावलधी इत्यादि गांवों के सामने सड़क को फोरलेन बनाने का एस्टीमेट तैयार किया जाए। भवन एवं सड़क निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता सुरेंद्र दलाल ने यह प्रारूप जल्दी बनाने का उपायुक्त को आश्वासन दिया।

पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा ने कहा कि कलियाणा रोड पर भारी वाहनों का आना जाना लगा रहता है। इस रोड पर सेंटर लाइन व एज लाइन बनवाई जाए तथा यातायात संकेतक लगवाए जाएं। उपायुक्त धर्मबीर सिंह ने इसके लिए जिला माइनिग फंड से बजट उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने दादरी बधवाना रोड, ढाणी फाटक आरओबी, घीकाड़ा रोड इत्यादि सड़कों का भी सुधार करवाने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अगले माह 13 से 19 जनवरी तक दादरी जिला में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि इस दौरान जागरूकता के लिए कालेज व स्कूलों में पोस्टर, भाषण, चित्रकला इत्यादि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाए।

अतिरिक्त उपायुक्त सुभिता ढाका ने बैठक में कहा कि सड़क सुरक्षा के लिए आरटीए विभाग निरंतर प्रयासरत है। बैठक में सीसीटीवी कैमरे, ट्रैफिक लाइटें लगवाने को लेकर भी चर्चा की गई। इस मौके पर डीएसपी शमशेर सिंह, सड़क सुरक्षा सहायक निशांत, नगर परिषद के कार्यकारी अभियंता सुंदर श्योराण, सचिव सुनील कुमार, यातायात थाना प्रभारी राजबीर सिंह, अशोक मेहता, डा. संजय गुप्ता, खनन अधिकारी आरएस ठाकरान भी उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस