भिवानी, जागरण संवाददाता। हरियाणा में कांग्रेस का अंत आ चुका है। आदमपुर की जनता ने गर्म लोहे पर चोट मारी है। अब जनता कांग्रेस को देश में 40-45 सीटों से जीरो पर लाने वाली है। यह बात उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कही। उन्होंने आम आदमी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आप पूर्ण बहुमत से पंजाब में आई। पर आप सरकार ने आतंकवाद के समय के बाद अब पंजाब को आर्थिक व क़ानून व्यवस्था के मामले में बद से बदतर कर दिया है। वहां पुलिस पहरे में लोगों को गोलियों से मारा जा रहा है। 

विपक्ष पर साधा निशाना

वीरवार को उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भिवानी के देवीलाल सदन पहुंचे और कार्यकर्ताओं से रूबरू होते हुए जजपा के स्थापना दिवस पर होने वाली रैली के लिए जोश भरा। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने दुष्यंत चौटाला के स्वागत में आया सीएम आया सीएम के नारे लगाए। भिवानी-चरखी दादरी के कार्यकर्ताओं बैठक के बाद मीडिया से मुख़ातिब होते दुष्यंत चौटाला ने गठबंधन सरकार के कामों की सराहना कर कांग्रेस व आप पर जमकर कटाक्ष किये। 

गठबंधन के तीन साल पूरे

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने किसान आंदोलन के समय के केस वापस ना होने पर किसान नेता गुरनाम चढूनी द्वारा 24 नवंबर को अंबाला में जीटी रोड जाम करने के एलान पर कहा कि प्रदेश सरकार ने इस समय के मर्डर व दुष्कर्म के पांच केस छोड़ सभी वापस ले लिये हैं। ये पांच केस भी कोर्ट की प्रोसिडिंग्स के बाद उठा लिए जाएंगे। उन्होंने प्रदेश में गठबंधन सरकार के तीन साल में अपने वादे पूरे करने की बात कही और कहा कि जो वादे बचे हैं उन्हें बाकी दो सालों में पूरा किया जाएगा। 

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा में किसानों का स्वर्णिम काल है। गठबंधन सरकार ने 48 घंटों में किसानों के खातों में धान के 12 हज़ार करोड़ व बाजरे के 280 करोड़ रुपये डाले हैं। प्रदेश सरकार बाजरे के रजिस्टर्ड किसानों के खातों में भावांतर के प्रति क्विंटल 400 से 450 रुपये देगी। वहीं ,उन्होंने दावा किया कि 9 दिसंबर को जेजेपी के स्थापना दिवस पर भिवानी में रिकार्ड तोड़ रैली होगी।

Edited By: Naveen Dalal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट