Move to Jagran APP

डेंगू में तेजी, मिल रहे मरीज

जागरण संवाददाता भिवानी डेंगू के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ रहे है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ स

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 04:45 AM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 04:45 AM (IST)
डेंगू में तेजी, मिल रहे मरीज
डेंगू में तेजी, मिल रहे मरीज

जागरण संवाददाता, भिवानी:

loksabha election banner

डेंगू के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ रहे है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लारवा ढूंढ़ने के लिए लगातार चेकिग की जा रही है, लेकिन आम आदमी भी उनका साथ नहीं दे रहा। साफ पानी के कारण डेंगू का मच्छर पनप रहा है। शुक्रवार को भिवानी शहर में एक डेंगू का मरीज मिला। इसके अलावा टीम ने शहर के हालू मोहल्ले सहित वाल्मीकि कॉलोनी, रामंगज मोहल्ले में लारवा को खत्म करने के लिए चेकिग अभियान चलाया।

जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा डेंगू के लारवे की जांच के लिए स्पेशल चेकिग अभियान चलाए हुए है। शुक्रवार को जिला डिप्टी सीएमओ और आइडीएसपी संध्या गुप्ता के नेतृत्व में शहर की रामगंज, हालू मोहल्ला, वाल्मीकि कॉलोनी जगह पर यूएमसी टीम ने डेंगू का लारवा ढूंढने का अभियान चलाया।

टीम की तरफ से इस दौरान कुछ नहीं मिला। वहीं पिछले दिनों भेजे हुए सैंपल की जांच रिपोर्ट आ गई। रिपोर्ट में विद्या नगर में एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला है। डेंगू की पुष्टि होने के बाद विभाग की तरफ से वहां पर छिड़काव करने के साथ अन्य जरूरी कदम उठाए गए है।

विभाग के आंकड़ों पर नजर डाले तो 1885 डेंगू के सैंपलों की जांच की गई। इसमें अधिकतर सैंपल नेगिटिव मिले। विभाग की तरफ से शहर में लारवा ढूंढने के लिए तेजी से टीमें काम कर रही है ताकि उसको खत्म किया जा सके। वर्जन :

शहरवासियों से अपील है कि वह अपने घर में कहीं भी पानी तो जमा न होने दें। गमले के साथ अलावा खाली पड़े सामान में पानी एकत्रित होगा तो उसमें लारवा पनप सकता है। यूएमसी टीम द्वारा जांच अभियान चलाया जा रहा है। लारवा मिलने पर लापरवाह व्यक्तियों को नोटिस जारी किए जा रहे है।

- डा. संध्या गुप्ता, डिप्टी सीएमओ एवं आइडीएसपी जिला भिवानी --


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.