जागरण संवाददाता, भिवानी : जिला अध्यक्ष हटाओ और निलंबित किए कार्यकर्ताओं का निलंबन वापस लेने की मांग को लेकर भाजपा कार्यकर्ता पूर्व कार्यकर्ता लगातार आंदोलन कर रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को गांव पालुवास में नाराज कार्यकर्ताओं ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ का पुतला फूंका और जिला अध्यक्ष शंकर धूपड़ को हटाने की मांग की।

विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए पूर्व मंडल अध्यक्ष किसान मोर्चा सोनू पालवास ने कहा कि जिला अध्यक्ष के रवैये से जिले में भाजपा कमजोर हुई है। इसका प्रमाण हुड्डा सेक्टर 13 भिवानी के कम्युनिटी सेंटर में भाजपा युवा मोर्चा की ओर से भिवानी विधानसभा व बवानी खेड़ा विधानसभा के सभी मंडलों का संयुक्त ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन के दौरान देखने को मिला। इसमें जनहित व समाजसेवा का दावा करने वाले भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारी अपने ब्लड डोनेशन कैंप मे राष्ट्रीय स्तर के नेता की मौजूदगी में भी ब्लड डोनेशन कैंप के लिए आवश्यक डोनर नहीं जुटा पाए। ब्लड डोनेशन कैंप के लिए कम से कम 20 ब्लड डोनर की आवश्यकता होती है, लेकिन भाजपा युवा मोर्चा के कैंप मे मात्र 13 ब्लड डोनर ही पहुंचे। इसमें से नौ डोनर तो शहर के समाजसेवी समूह बुलाए गए थे। कैंप मे मुख्यातिथि के तौर पर भाजपा प्रदेश प्रभारी विनोद तावडे ने शिरकत की। भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं की बात करे तो मात्र चार कार्यकर्ताओं ने ही ब्लड डोनेट किया। ऐसे मे सवाल उठता है कि दूसरों को सेवा और प्रोपकार का ज्ञान बाटने वाले भाजपा के पदाधिकारी अपने पदाधिकारियों को ब्लड डोनेट करने के लिए प्रोत्साहित नहीं कर सके।

उन्होंने कहा कि निलंबन के निर्णय के विरोध में सैकड़ों कार्यकर्ता एवं समर्थक जल्द पार्टी से त्यागपत्र देंगे। इस अवसर पर राकी, संजय, प्रदीप, अमित, मंगल, लाल बहादुर, दीपक धर्मपाल, अशोक कुमार, ईश्वर बीडीसी, अशोक, सहित अनेक भाजपा के पुराने कार्यकर्ता एवं समर्थक उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran