Move to Jagran APP

जगरामबास हत्याकांड मामले में कोर्ट ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट

बाढड़ा : दादरी कोर्ट के न्यायाधीश प्रथम श्रेणी ने गांव जगरामबास में भूमि विवाद

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 11:16 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 11:16 PM (IST)
जगरामबास हत्याकांड मामले में कोर्ट ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट
जगरामबास हत्याकांड मामले में कोर्ट ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट

संवाद सहयोगी, बाढड़ा : दादरी कोर्ट के न्यायाधीश प्रथम श्रेणी ने गांव जगरामबास में भूमि विवाद में किसान सोमबीर ¨सह की हत्या का मामला दर्ज करवाने के लिए लगाई गई याचिका पर सुनवाई करते हुए बाढड़ा पुलिस से 22 नवंबर को जवाब तलब कर स्टेटस रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है। मृतक की पत्नी की अगुवाई में परिजनों ने एक नवंबर को रोहतक पहुंचकर पुलिस महानिरीक्षक से मुलाकात भी की थी। जिस पर आइजी संदीप खिरवार ने दादरी पुलिस अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से हत्याकांड के मामले की विशेष जांच शुरु कर पीड़ितों को न्याय दिलवाने का आदेश दिया। इसके बाद भी कोई समाधान न होने पर उन्हें न्यायालय की शरण लेनी पड़ी।

loksabha election banner

मृतक सोमबीर की पत्नी दर्शना ने दादरी कोर्ट में दायर याचिका में बताया कि उसके पति की उन्हीं के पड़ोसियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। अधिवक्ता की तरफ से दायर अपील में बताया गया कि गांव जगरामबास निवासी मृतक सोमबीर ¨सह की सरेआम गोलियां चलाकर निर्मम हत्या कर दी लेकिन मामले में पुलिस का दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का रवैया उदासीन है। पुलिस एक ही प्राथमिकी के आधार पर दोनों पक्षों की जांच का हवाला दे रही है। पीड़िता ने घटना के तीसरे ही दिन पुलिस अधीक्षक दादरी से फरियाद की थी। इसके बाद पीड़िता ने एक नवंबर को आइजी रोहतक से मुलाकात कर सारे घटनाक्रम से अवगत करवाया था। विभाग के वरिष्ठ अधिकारी के आदेश के बावजूद पुलिस ने जांच के नाम पर कोई कदम नहीं उठाया। पीड़िता ने बताया कि कोई कार्रवाई न होने से उसने अब न्यायालय की शरण ली है। कोर्ट पर ही अंतिम उम्मीद

पीड़ित दर्शना देवी ने बताया कि दूसरे पक्ष के कमल ¨सह व उनके परिवार में एक आरटीआइ के कारण पुरानी रंजिश थी। इसी कारण उसके पति की हत्या की गई है। पीड़िता ने बताया कि 14 अक्टूबर वह और उसका पति सोमबीर ¨सह अपने खेत में नरमा एकत्रित कर रहे थे। उसी समय कमल¨सह व मदन ¨सह के बीच भूमि जुताई को लेकर झगड़ा शुरू हो गया था। उनका बीच बचाव करवाने गए उसके पति को कमल ¨सह ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से तीन से चार गोलियां मार दी। जिससे उसकी मौत हो गई थी। दर्शना ने बताया कि पुलिस ने गोली का शिकार हुए किसान सोमबीर ¨सह की हत्या का मामला अब तक दर्ज नहीं किया है। उसे अब न्यायालय से ही इंसाफ की उम्मीदें है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.