जागरण संवाददाता, भिवानी : जिला कोर्ट परिसर के सरकारी पार्किंग स्थल के साथ लगती कोर्ट की दीवार तोड़कर जिला बार एसोसिएशन द्वारा मिट्टी डलवा कर नया रास्ता बनाने व पार्किंग का स्थल बढ़ाने पर सोमवार को विवाद खड़ा हो गया। दीवार तोड़े जाने की सूचना मिलते ही सेशन जज रमेशचंद्र डिमरी ने मौके पर पहुंच कर काम रुकवा दिया। जिसे लेकर विवाद बढ़ गया। जिला बार एसोसिएशन ने कच्चे रास्ते को पक्का करने के लिए मिट्टी डलवाने की बात कही, लेकिन सेशन जज ने इसे नकारते हुए बिना अनुमति के किए जा रहे इस कार्य को तुरंत प्रभाव से रुकवा दिया। न्यायाधीश ने वहां पर पुलिस टीम को तैनात कर दिया ताकि किसी तरह कोई निर्माण कार्य न किया जा सके।

जिला न्यायालय के कमला भवन रोड की तरफ बनाए गए पार्किंग स्थल की जगह वाहन खड़े करने के लिए कम पड़ रही है। सोमवार को जिला बार एसोसिएशन द्वारा पार्किंग स्थल की तरफ से जा रहे कच्चे रास्ते की तरफ की दीवार तुड़वा दी गई। वहां पर ट्रैक्टर ट्रालियों से मिट्टी डाली जा रही थी। इसकी सूचना मिलते ही सेशन जज रमेशचंद्र डिमरी मौके पर पहुंचे। उन्होंने निरीक्षण कर तुरंत प्रभाव से काम को रुकवा दिया। साथ ही बार एसोसिएशन की इस कार्रवाई पर कड़ा एतराज जताया। सेशन जज ने वहां पर पुलिस की स्पेशल टीम को तैनात कर दिया। जिसके बाद वहां पर काम रुकवा दिया गया। बताया जाता है कि ये सब सरकारी पार्किंग स्थल को और बड़ा बनाने के लिए यह कार्य शुरू किया गया था, ताकि वाहन खड़े करने में परेशानी ना हो।

खड़े किए गए वाहनों को हटवाया

सेशन जज के आदेश पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर वहां खड़ी आधा दर्जन मोटरसाइकिलों को हटवा दिया। कई बाइकों के मालिक मौके पर न पहुंचने पर पुलिस ने इंपाउंड करना चाहा, लेकिन बाद में बाइक छोड़ दी गई। वर्जन

वहां पर तत्काल कार्रवाई करते हुए मिट्टी डालने के काम को रुकवा दिया गया है। इस बारे में अभी कुछ नहीं कह सकते। साहब से इस बारे में पूछ कर आपको बताता हूं।

-- देवेंद्र कुमार, सुप्रीटेंडेंट जिला न्यायालय भिवानी -- -----

वर्जन

- कोर्ट में इस तरह के किसी विवाद की कोई शिकायत नहीं मिली हैं। ना ही ऐसा मामला संज्ञान में आया है। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

--विद्यानंद, एसएचओ सिविल लाइन थाना भिवानी --

कच्चे रास्ते को किया जा रहा था पक्का

- वहां पर किसी तरह की कोई दीवार नहीं तोड़ी गई है। केवल बरसात के मौसम को देखते हुए एसोसिएशन द्वारा कच्चे रास्ते पर मिट्टी डलवा कर पक्का किया जाना था, ताकि आने-जाने में किसी तरह कोई परेशानी न हो। फिलहाल सेशन जज के आदेश पर यह कार्य रोक दिया गया है।

-- जोगेंद्र तंवर, प्रधान जिला बार एसोसिएशन भिवानी -

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप