Move to Jagran APP

महेंद्रगढ़ चुंगी के समीप जल्द शुरू होगा फ्लैट्स का निर्माण, चेयरमैन राजदीप ने अधिकारियों के साथ किया दौरा

हरियाणा हाउसिग बोर्ड के नवनियुक्त चेयरमैन और दादरी के पू

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 07:57 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 07:57 PM (IST)
महेंद्रगढ़ चुंगी के समीप जल्द शुरू होगा फ्लैट्स का निर्माण, चेयरमैन राजदीप ने अधिकारियों के साथ किया दौरा
महेंद्रगढ़ चुंगी के समीप जल्द शुरू होगा फ्लैट्स का निर्माण, चेयरमैन राजदीप ने अधिकारियों के साथ किया दौरा

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : हरियाणा हाउसिग बोर्ड के नवनियुक्त चेयरमैन और दादरी के पूर्व विधायक राजदीप फौगाट ने दादरी के विभिन्न स्थानों पर हाउसिग बोर्ड को आवंटित जमीनों का दौरा किया। इस दौरान हाउसिग बोर्ड के मुख्य अभियंता व अन्य अधिकारी भी उनके साथ मौजूद रहे। हाउसिग बोर्ड के चेयरमैन राजदीप फौगाट ने दादरी की महेंद्रगढ़ चुंगी, हरियाणा शहरी विभाग प्राधिकरण सेक्टर 8 व 9 में वर्ष 2013 व 2014 में बोर्ड को आवंटित जमीनों का दौरा किया।

loksabha election banner

चेयरमैन फौगाट अधिकारियों को साथ लेकर सबसे पहले सेक्टर 8 में पहुंचे। यहां पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा बोर्ड को 6.40 एकड़ जमीन आवंटित की गई है। इस जमीन पर आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 547 फ्लैट का निर्माण किया जाना है। जिनमें से 46 फ्लैट्स का निर्माण कार्य चल रहा है। राजदीप फौगाट ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि डिमांड सर्वे पूरा होने के बाद बाकि फ्लैट्स का निर्माण कार्य भी जल्द ही शुरू किया जाए। उसके बाद चेयरमैन ने दादरी की महेंद्रगढ़ चुंगी के समीप हाउसिग बोर्ड को आवंटित साढ़े 6 एकड़ से अधिक जमीन का दौरा किया। यह जमीन नगर सुधार मंडल द्वारा अनुसूचित व पिछड़ा वर्ग के परिवारों के लिए फ्लैट बनाने के लिए हाउसिग बोर्ड को आवंटित की गई थी।

बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि महेंद्रगढ़ चुंगी के समीप स्थित इस जमीन पर कुल 345 फ्लैट्स का निर्माण किया जाना है। जिसमें टाइप ए के 195 तथा टाइप बी के 150 फ्लैट शामिल हैं। हाउसिग बोर्ड के चेयरमैन राजदीप फौगाट ने मुख्य अभियंता को इस जमीन को चिह्नित कर चार दीवारी करवाने तथा योजना के अनुसार जल्द से जल्द फ्लैट का निर्माण शुरू करने के निर्देश दिए। इनके अलावा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा दादरी के सेक्टर 9 में भी 6.50 एकड़ जमीन हाउसिग बोर्ड को आवंटित की है।

चेयरमैन राजदीप ने सेक्टर 9 में भी दौरा कर अधिकारियों को जल्द इस जमीन पर फ्लैट निर्माण की योजना बनाने के निर्देश दिए। इस दौरान हाउसिग बोर्ड के मुख्य अभियंता नरेश कुमार व अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। जल्द उपलब्ध करवाएंगे आवास : राजदीप

हाउसिग बोर्ड के चेयरमैन राजदीप फौगाट ने कहा कि दादरी की महेंद्रगढ़ चुंगी के समीप हाउसिग बोर्ड की जमीन पर जल्द ही फ्लैट्स का निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। इसके अलावा बोर्ड की अन्य साइट्स को भी जल्द से जल्द विकसित करने के निर्देश अधिकारियों को दे दिए गए हैं। बोर्ड को आवंटित सभी जगहों पर जल्द फ्लैट का निर्माण करवाकर आर्थिक रूप से कमजोर, अनुसूचित व पिछड़ा वर्ग के लोगों को रहने के लिए आवास उपलब्ध करवाए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.