Move to Jagran APP

महासमर : मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने की चुनावी तैयारियों की समीक्षा

जागरण संवाददाता चरखी दादरी हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने मंगलवार क

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 12:11 AM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 12:11 AM (IST)
महासमर : मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने की चुनावी तैयारियों की समीक्षा
महासमर : मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने की चुनावी तैयारियों की समीक्षा

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने मंगलवार को प्रदेशभर के जिला निर्वाचन अधिकारियों और सहायक निर्वाचन अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से लोकसभा चुनाव शांतिपूर्वक एवं निष्पक्ष ढंग से संपन्न करवाने को लेकर की जा रही तैयारियों के बारे में बातचीत की।

loksabha election banner

उन्होंने विशेषकर अधिक से अधिक मतदान को लेकर स्वीप एक्टिविटी पर जोर देने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने माइक्रो ऑ‌र्ब्जवर और सेक्टर ऑफिसर को दी जाने वाली ट्रेनिग की भी विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिए कि पोलिग बूथ पर ऐसी व्यवस्था की जाए कि महिला मतदाताओं को मतदान करने के लिए लिए अधिक समय तक लाईन में खड़ा न होना पड़े।

उन्होंने प्रत्येक शहर में मतदान को प्रेरित करने वाले सेल्फी प्वाइंट बनाने के भी निर्देश दिए। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित किया जाए ताकि प्रत्येक नागरिक गर्व से कह सके कि उन्होंने 17 वीं लोकसभा में अपने मत का प्रयोग किया है। महिला शिक्षण संस्थानों में मतदान के नाम पर रेसिपी प्रतियोगिता, रंगोली आयोजित करवाई जाए। इसी प्रकार स्लोगन राइटिग भी करवाया जाए ताकि लोगों में मतदान के लिए उत्साह बने।

रंजन ने कहा कि घरेलू गैस सिलेंडरों, न्यूज पेपर व डाक्टर की स्लिप पर भी मतदान के अपील की पर्ची चिपकाई जाए ताकि लोग वोट देने के लिए जागरूक हों। उन्होंने ऐसे गांवों को चिह्नित करने के निर्देश दिए जहां पर पिछली बार दस प्रतिशत से कम मतदान हुआ है ताकि वहां पर विशेष प्रचार किया जा सके। इस मौके पर दादरी के एआरओ एवं एसडीएम सतबीर सिंह कुंडू, नगराधीश डा. विरेंद्र सिंह, बाढड़ा के एआरओ, चुनाव तहसीलदार भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.