Move to Jagran APP

घोटाले में फसांने की धमकी देकर दिव्यांग आंगनबाड़ी वर्कर से आरटीआइ कार्यकर्ता ने ठगे 20 हजार

जागरण संवाददाता, भिवानी : गांव गुजरानी निवासी एक दिव्यांग आंगनबाड़ी वर्कर ने आरटीआइ कार्यक

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 07:55 AM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 07:55 AM (IST)
घोटाले में फसांने की धमकी देकर दिव्यांग आंगनबाड़ी वर्कर से आरटीआइ कार्यकर्ता ने ठगे 20 हजार
घोटाले में फसांने की धमकी देकर दिव्यांग आंगनबाड़ी वर्कर से आरटीआइ कार्यकर्ता ने ठगे 20 हजार

जागरण संवाददाता, भिवानी : गांव गुजरानी निवासी एक दिव्यांग आंगनबाड़ी वर्कर ने आरटीआइ कार्यकर्ता पर घोटाला उजागर किए जाने की धमकी देकर ब्लैकमेल किए जाने का आरोप लगाया है। आंगनबाड़ी वर्कर ने उस पर 20 हजार रुपये ऐंठने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। आंगनबाड़ी वर्कर ने इस पूरे प्रकरण की फोन रिकार्डिंग की सीडी पुलिस को सौंपी है। सिविल लाइन थाना पुलिस ने उसकी शिकायत पर जांच की। पुलिस ने आंगनबाड़ी वर्कर की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

गांव गुजरानी निवासी बाला देवी ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा कि उसने वह दिव्यांग महिला है। वर्ष 1990 से गांव गुजरानी में आंगनबाड़ी वर्कर के रूम में काम कर रही है। आरोप लगाया कि आरटीआइ कार्यकर्ता विक्रम ¨सह ने उसके खिलाफ आरटीआइ लगाई। इस आरटीआइ में घोटाला उजागर होने की बात कहकर विक्रम ¨सह ने उससे संपर्क किया। आंगनबाड़ी वर्कर ने आरोप लगाया कि आरटीआइ कार्यकर्ता ने कार्यशैली का रिकार्ड मंगवा कर उसे फंसाने की धमकी दी। उसने कहा कि जांच हुई तो नौकरी चली जाएगी। इस एवज में ब्लैकमेल कर उसने घोटाले में फंसाने का भय दिखाकर 20 हजार रुपये की मांग की। यह रकम न देने पर मुकदमा दर्ज करवाने की धमकी दी। आंगनबाड़ी वर्कर ने बताया कि 8 अगस्त 2018 को शाम करीब पांच बजे वह किसी काम से भिवानी कोर्ट में आई हुई थी। वहां पर उसको विक्रम मिला। उसने उसने देखते ही पहले मुझे जाति सूचक गालियां दी। बाला देवी ने आरोप लगाया कि विक्रम ने उसे धमकाते हुए कहा कि बचना है तो उमेद से मिल लो वरना नौकरी चली जाएगी। बाला देवी ने बताया कि यह सब बात उसने फोन में रिकार्ड कर ली। इस मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से करते हुए उसने मोबाइल रिकार्डिंग की सीडी भी पुलिस को सौंपी। सिविल लाइन पुलिस ने मामले की बारीकी से जांच की। पुलिस ने उसकी शिकायत पर बैंक कालोनी निवासी विक्रम के खिलाफ केस दर्ज किया है।

डीएसपी को सौंपी मामले की जांच

- एसपी ने इस मामले की जांच डीएसपी वीरेंद्र ¨सह को सौंपी। डीएसपी ने मामले की जांच कर सिविल लाइन थाना पुलिस को रुपये ऐंठने व एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। पुलिस आंगनबाड़ी वर्कर की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस इस मामले की पूरी जांच कर रही है। पुलिस द्वारा आरोपित को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

- वीरेंद्र ¨सह, डीएसपी भिवानी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.