Move to Jagran APP

बलियाली की बेटी का वायु सेना में फ्लाइंग लेफ्टिनेंट के पद पर चयन

राजेश कादियान, बवानीखेड़ा : क्षेत्र की बेटियां खेलों के साथ-साथ अब देशसेवा में भी आगे आने ल

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 12:18 PM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 12:18 PM (IST)
बलियाली की बेटी का वायु सेना में फ्लाइंग लेफ्टिनेंट के पद पर चयन
बलियाली की बेटी का वायु सेना में फ्लाइंग लेफ्टिनेंट के पद पर चयन

राजेश कादियान, बवानीखेड़ा : क्षेत्र की बेटियां खेलों के साथ-साथ अब देशसेवा में भी आगे आने लगी हैं। वहीं गांव बलियाली की बेटी का भी हाल ही में फ्लाइंग लेफ्टिनेंट के पद पर चयन हुआ है। यहां की बेटी के फ्लाइंग लेफ्टिनेंट बनने से जहां ग्रामीणों में खुशी है, वही परिजन भी अपनी बेटी की सफलता पर काफी गदगद है। गांव बलियाली निवासी अंकिता पराशर ने रोहतक स्थित पीजीआइ से एमबीबीएस किया है। इसी डिग्री के आधार पर अंकिता पराशर का हाल ही में भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग लेफ्टिनेंट के पद पर चयन हुआ है। वे वायु सेना में चिकित्सक बनकर देश सेवा में अपनी भूमिका निभाएंगी। अंकिता पराशर के पिता सुरेंद्र पराशर भी वायु सेना में कार्य कर चुके है। फिलहाल वे वायु सेना से सेवानिवृत्त होकर एयर फोर्स अथोरिटी में भाषा अधिकारी के पद पर कार्यरत है।

loksabha election banner

अंकिता की मां आशा भी स्नातक स्तर की पढ़ाई कर चुकी है। सुरेंद्र व आशा के तीन बच्चे है, अंकिता सबसे बड़ी बेटी है। सभी बच्चों ने अपनी प्राथमिक शिक्षा उनके पिता के साथ एयर फोर्स में रहकर ही प्राप्त की। बाद में अंकिता का रोहतक स्थित पीजीआइ एमबीबीएस के लिए चयन हो गया। उन्होंने पीजीआई से एमबीबीएस पास कर अब एयर फोर्स में फ्लाइंग लेफ्टिनेंट के पद को पाने में सफलता हासिल की है। अंकिता ने इस पद पर चयन होने पर कहा कि उनकी बचपन से ही देश सेवा करने की तमन्ना थी, क्योंकि उनके पिता पहले ही एयर फोर्स में कार्यरत थे। एयर फोर्स में वे अपने पिता के साथ रहती थी। इसी के चलते उन्होंने वायु सैनिकों की बहादुरी को नजदीक से देखा है और आकाश में वायु सेना के रोमांचकारी करतब भी देखे है। इन्हीं से प्रेरित होकर वह बचपन से ही एयर फोर्स में भर्ती होकर देश सेवा में अपना हाथ बंटाना चाहती थी। कड़े परिश्रम के बल पर उन्होंने एमबीबीएस का कोर्स पूरा किया और बाद में एयर फोर्स में भर्ती होने के लिए तैयारियां शुरू कर दी।

उधर, अंकिता के पिता सुरेंद्र व मां आशा देवी ने कहा कि हमें अपनी बेटी पर नाज है। उधर अंकिता के दादा मा. रघुबीर व दादी मेवा देवी ने भी अपनी पोती की सफलता पर काफी खुशी जताई। अन्य परिजन सुभाष, पवन पराशर, मोहित, दीपांशु, पुरूषोत्तम, हनुमान, बजरंग, भीम आदि ने भी अपनी लाड़ली की सफलता पर गर्व जताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.