Move to Jagran APP

पेयजल संकट को लेकर भड़के भैरवी के ग्रामीण, जताया रोष

पिछले करीब एक महीने से पेयजल किल्लत की समस्या से जूझ रहे ग

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 11:50 PM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 11:50 PM (IST)
पेयजल संकट को लेकर भड़के भैरवी के ग्रामीण, जताया रोष
पेयजल संकट को लेकर भड़के भैरवी के ग्रामीण, जताया रोष

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : पिछले करीब एक महीने से पेयजल किल्लत की समस्या से जूझ रहे गांव भैरवी के ग्रामीणों के सब्र का बांध रविवार को टूट गया। पेयजल आपूर्ति न होने पर दर्जनों ग्रामीण रविवार सुबह दादरी-लोहारू नेशनल हाईवे 334बी पर आ गए तथा रोष जताया। इस दौरान ग्रामीणों ने सरकार व जनस्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। दादरी के विधायक सोमबीर सांगवान से फोन पर बात करने के बाद ग्रामीण शांत हुए। ग्रामीणों ने कहा कि यदि एक सप्ताह में समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे रोड जाम करने को मजबूर होंगे।

loksabha election banner

दादरी-लोहारू नेशनल हाईवे पर आए गांव भैरवी के ग्रामीणों ने बताया कि पिछले करीब एक महीने से गांव में पेयजल की आपूर्ति नहीं हो रही है। पेयजल आपूर्ति न होने पर उन्हें महंगे दामों पर टैंकर मंगवा कर काम चलाना पड़ रहा है। इसके अलावा कई लोगों द्वारा कैंपर भी मंगवाए जा रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि टैंकर व कैंपर मंगवाने से उन्हें आर्थिक नुकसान के साथ-साथ अन्य परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है। महिलाओं ने कहा कि दैनिक कार्यो के लिए उन्हें गांव में काफी दूर से पानी भरकर लाना पड़ता है। ग्रामीणों ने कहा कि गर्मी बढ़ने के साथ ही पानी की खपत बढ़ गई है। लेकिन उनके गांव में पेयजल की किल्लत बनी हुई है। ऐसे में उन्हें प्यास बुझाने के लिए भी पानी नहीं मिल रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में पेयजल किल्लत की समस्या के समाधान के लिए वे कई बार अधिकारियों को भी सूचित कर चुके हैं। लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। टैंकों की सफाई, नियमित पेयजल आपूर्ति की मांग

रोष स्वरूप नेशनल हाईवे 334बी पर आए ग्रामीणों ने बताया कि गांव के जलघर में बने टैंकों में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। ग्रामीणों ने कहा कि समय पर सफाई न होने के कारण टैंकों में गंदगी फैली हुई है। ग्रामीणों के अनुसार जलघर के टैंकों में पशु तक मरे हुए हैं। ऐसे में ग्रामीणों ने आगामी एक सप्ताह में जलघर के टैंकों की सफाई तथा नियमित पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने की मांग की है। इस दौरान ग्रामीणों ने मौके से ही दादरी के विधायक सोमबीर सांगवान से भी फोन पर बात की। विधायक सोमबीर सांगवान द्वारा ग्रामीणों को जल्द से जल्द समस्या के समाधान का आश्वासन दिया गया। जिसके बाद ग्रामीण शांत हुए। हालांकि ग्रामीणों ने एक सप्ताह में समस्या का समाधान न होने पर रोड जाम करने की चेतावनी भी दी है।

प्रदर्शन में ये रहे शामिल

इस दौरान आशा वर्कर्स यूनियन की जिला प्रधान कमलेश भैरवी, माया, नीलम, कमला, सुशीला, कृष्णा, सुमन, इशु, ममता, सावित्री, कविता, बबीता, प्रियंका, मंजू, रमेश, राजकुमार पूर्व पंच, सुनील सैनी, विजेंद्र, रामनिवास पूर्व पंच, मांगे राम सैनी, रणबीर, संजय, दिलबाग इत्यादि भी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.