Move to Jagran APP

तालाबंदी कर केंद्र सरकार की नीतियों पर जताया रोष

बाढ़ड़ा: अखिल भारतीय बैंक आफिसर्ज एसोसिएशन के आह्वान पर शुक्रवार को बैंक

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Dec 2018 12:50 AM (IST)Updated: Sat, 22 Dec 2018 12:50 AM (IST)
तालाबंदी कर केंद्र सरकार की नीतियों पर जताया रोष
तालाबंदी कर केंद्र सरकार की नीतियों पर जताया रोष

संवाद सहयोगी, बाढ़ड़ा: अखिल भारतीय बैंक आफिसर्ज एसोसिएशन के आह्वान पर शुक्रवार को बैंक अधिकारियों ने उपमंडल के दोनों बैंकों पर तालाबंदी कर केंद्र सरकार की नीतियों पर रोष जताया। कस्बे के दादरी रोड स्थित पीएनबी व एसबीआइ का काम बंद होने से क्षेत्र के लोग भटकते नजर आए। यह तालाबंदी आंदोलन 26 दिसंबर तक जारी रहने से उपभोक्ताओं में अपने दैनिक कामकाज को लेकर ¨चताएं भी बढ़ रही हैं।

loksabha election banner

कस्बे में पंजाब नेशनल व स्टेट बैंक आफ इंडिया की दोनों शाखाओं में मौजूदा समय में पचास हजार से अधिक उपभोक्ता हैं वहीं इसके अलावा बेरला, नांधा में अलग से शाखाओं में कई हजार उपभोक्ताओं का लेनदेन है। केंद्र सरकार द्वारा बैंक आफिसर्ज संघ के साथ कई मामलों में सौतेला बर्ताव करने के विरोध में उन्होंने 21 से 26 दिसंबर तक हड़ताल पर जाने का एलान किया है। जिसके पहले दिन ही आम आदमी के गले की फांस बन गई।

बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों के काम बंद करने के बाद द्वितीय ग्रेड व तृतीय ग्रेड के कर्मचारी मजबूरन अपने अपने घर को जाने को मजबूर हो गए। उपभोक्ताओं ने बताया कि सरकार व बैंक अधिकारियों की आपसी लड़ाई में सबसे अधिक मार छोटे उपभोक्ताओं पर पड़ रही है। 21 दिसंबर को काम बंद रहने के बाद 22 व 23 दिसंबर को वैसे ही बैंक में लेनदेन बंद रहेगा। फिर क्रिसमिस का त्योहार आने के बाद 26 दिसंबर तक कामकाज बंद रहने से उनके आवश्यक कार्य बाधित हो जाएंगे।

कस्बे की इन राष्ट्रीयकृत शाखाओं में कामकाज बंद होने से कई पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी व बड़े लेनदेन करने वाली संस्थाओं के प्रबंधक भी परेशान हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.