Move to Jagran APP

महंत सेवापुरी ने शुरू की पांच धूणों के बीच तपस्या

लोगों को महामारी से बचाने तथा मंगलकामना के लिए महंत सेवापुरी ने पांच धूणों के बीच 21 दिन की तपस्या शुरू की है। तपस्या सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक चलती है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 05:08 AM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 06:09 AM (IST)
महंत सेवापुरी ने शुरू की पांच धूणों के बीच तपस्या
महंत सेवापुरी ने शुरू की पांच धूणों के बीच तपस्या

जागरण संवाददाता, भिवानी: एक तरफ जहां गर्मी के कारण लोगों को बुरा हाल है तो वहीं दूसरी तरफ लोगों को महामारी से बचाने तथा मंगलकामना के लिए महंत सेवापुरी ने पांच धूणों के बीच 21 दिन की तपस्या शुरू की है। तपस्या सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक चलती है। इस दौरान महाराज के चारों तरफ आग के धूणे जलाए जाते हैं तथा उनके बीच में बैठकर महाराज शहर के लोगों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए कामना कर रहे हैं।

prime article banner

पिछले 55 सालों से महंत सेवापुरी यह तपस्या करते आ रहे हैं। इसके अलावा वे सर्दियों में 41 दिनों की जलधारा तपस्या करते हैं। तपस्या शुरू होने पर डेरे के अंदर बने कुश्ती अखाड़ा में बच्चों को कुश्ती के दांव पेंच सिखाए जाते हैं। तपस्या शुरू होने पर नीरज, अमित, अनमोल, सोमबीर सहित अनेक लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.