जागरण संवाददाता,भिवानी : राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भिवानी जिले से भारी मात्रा में नकली शराब तैयार कर सप्लाई किए जाने का भंडाफोड़ हुआ है। शुक्रवार को सीआइए पुलिस टीम ने जुई-बाढ़ड़ा मार्ग पर स्पेशल चे¨कग के दौरान नकली शराब बनाने के लिए पिकअप डाले में ले जाई जा रही स्प्रिट के 8 ड्रम पकड़े, जिसमें 400 लीटर स्प्रिट है। पुलिस ने चालक को काबू कर पूछताछ की। पूछताछ में खुलासा हुआ कि यह स्प्रिट नकली शराब बनाने के लिए ले जाई जा रही थी। नकली शराब बनाकर राजस्थान चुनाव के दौरान सप्लाई की जानी थी। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर नकली शराब बनाने के मनसूबों पर पानी फेर दिया। सदर थाना पुलिस ने आरोपित चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

राजस्थान में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव में भारी मात्रा में शराब का अवैध कारोबार होता है। राजस्थान से सटे भिवानी जिले का शराब माफिया सक्रिय हो गया है। सीआइए पुलिस की स्पेशल टीम के सदस्य हवलदार विनोद, सिपाही कृष्ण, सूमेर ¨सह ने जुई-बाढ़डा मुख्य मार्ग पर नाकाबंदी कर शुक्रवार को वाहनों की चे¨कग की। पुलिस ने इस दौरान चुरू की तरफ जा रहे एक पिकअप डाला गाड़ी को रूकवाया। पिकअप डाला की तलाशी ली तो उसमें 8 ड्रम रखे हुए थे। जिनके अंदर स्प्रिट भरी थी। प्रत्येक ड्रम में 50 लीटर स्प्रिट भरी गई थी। पुलिस ने गाड़ी चला रहे गांव खड़वा जिला चुरू राजस्थान निवासी तेजपाल को हिरासत में लिया। पुलिस पूछताछ के दौरान उसके पास स्प्रिट का किसी तरह का कोई लाइसेंस नहीं मिला। पूछताछ में उसने खुलासा किया कि राजस्थान से सटे बाढ़डा क्षेत्र में एक मकान पर नकली शराब बनाई जानी थी। यह शराब राजस्थान चुनाव में सप्लाई करनी थी। राजस्थान चुनाव के दौरान शराब की डिमांड रहती है। इसे देखते हुए मुनाफा कमाने के लिए उसने व उसके साथियों ने नकली शराब बनाकर राजस्थान में सप्लाई करने का प्लान बनाया हुआ था। लेकिन पुलिस ने इस प्लान को नाकाम कर दिया।

..........

सीआइए पुलिस ने सराहनीय कार्य करते हुए नकली शराब के धंधे का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने आरोपित चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही इस कारोबार से जुड़े अन्य साथियों की भी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है।

गंगाराम पूनिया, एसपी, भिवानी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप