Move to Jagran APP

एंबुलेंस को भी नहीं मिला रास्ता, डीसी साहब भी जाम में रहे फंसे

जागरण संवाददाता, भिवानी : एचटेट परीक्षा से शहर में दिन भर जाम लगा रहा। मुख्य मार्ग हो या फि

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Jan 2019 11:30 AM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 11:30 AM (IST)
एंबुलेंस को भी नहीं मिला रास्ता, डीसी साहब भी जाम में रहे फंसे
एंबुलेंस को भी नहीं मिला रास्ता, डीसी साहब भी जाम में रहे फंसे

जागरण संवाददाता, भिवानी : एचटेट परीक्षा से शहर में दिन भर जाम लगा रहा। मुख्य मार्ग हो या फिर हाईवे हर जगह वाहनों की लंबे कतारें लगी रही। रविवार सुबह से ही शहर के हालात बदतर रहे। शहर के सरकुलर रोड पर मरीज को ले जा रही एक एंबुलेंस करीब आधा घंटे तक जाम में फंसी रही तो सिविल थाना के सामने से एचटेट परीक्षा केंद्रों के निरीक्षण के लिए जा रहे डीसी अंशज कुमार की गाड़ी को भी रास्ता नहीं मिला। ट्रैफिक पुलिस ने मौके पर पहुंच कर किसी तरह वाहनों को आगे-पीछे करवा कर सबसे पहले एंबुलेंस को निकाला और उसके बाद उपायुक्त की गाड़ी को रास्ता दिलाया। हालांकि पुलिस द्वारा यातायात नियंत्रण के लिए विशेष प्रबंध किए हुए थे, लेकिन इसके बावजूद लोगों की लापरवाही से जाम की स्थिति बनी रही।

loksabha election banner

भिवानी में रविवार को एचटेट लेवल-एक व दो के लिए दो पारियों में परीक्षा हुई। परीक्षा के लिए शहर में 20 परीक्षा केंद्र बनाए हुए थे। इन पर करीब 11 हजार से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा देने के लिए पहुंचे। परीक्षा देने आए लोगों को पहले बारिश के कारण परेशान होना पड़ा तो उसके बाद शहर में लगे जाम में भी परिक्षार्थियों के वाहन फंसे रहे। जाम से निपटने के लिए पुलिस द्वारा व्यापक प्रबंध किए हुए थे, लेकिन इसके बावजूद लोगों की लापरवाही के कारण जाम की स्थिति बनी रही। जाम के कारण के कारण सरकुलर रोड पर वाहनों की लंबी कतारें लगी रही।

बुजुर्ग को लेकर रोहतक जा रही थी एंबुलेंस परीक्षा शुरू होने के कुछ ही देर बाद उपायुक्त अंशज कुमार परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करने के लिए निकले तो सरकुलर रोड सिविल लाइन थाने के सामने लगे जाम के बीच उनकी गाड़ी फंस गई। इस दौरान सामान्य अस्पताल से एक बुजुर्ग को लेकर रोहतक जा रही सरकारी एंबुलेंस जाम में फंस गई। उपायुक्त की गाड़ी व एंबुलेंस जाम में फंसी होने पर पुलिस कर्मचारी व ट्रैफिक पुलिस मौके पर पहुंची। वाहनों को आगे-पीछे करवा कर सबसे पहले एंबुलेंस गाड़ी को वहां से मुड़वा कर दूसरे रास्ते से निकाला। इसके बाद उपायुक्त की गाड़ी को भी पुलिस ने रास्ता दिलाकर पास किया। शहर के इन रास्तों की हालात रहे सबसे खराब

परीक्षा देने के लिए आने वाले अधिकतर परीक्षार्थी साथ लगते जिलों रोहतक, दादरी, महेंद्रगढ़ व हिसार के थे। अधिकतर परीक्षार्थी अपने खुद के वाहनों में अभिभावकों के साथ आए हुए थे। जिस कारण हांसी रोड, रोहतक रोड, दादरी रोड व महम रोड पर वाहनों का अधिक दबाव रहा। इन मार्गों के साथ ही सबसे ज्यादा खराब स्थिति सरकुलर रोड पर रही। 20 नाकों व मार्गों पर तैनात किए गए थे 168 कर्मचारी

- जाम से निपटने के लिए पुलिस द्वारा शहर के चौक चौराहों पर 20 नाके लगाए गए थे। प्रत्येक नाके पर 5-5 पुलिस कर्मचारी तैनात किए थे। इसके साथ ही 68 ट्रैफिक कर्मचारी अलग से तैनात किए गए। ये कर्मचारी ठंड के मौसम में दिन भर जाम खुलवाने के लिए मशक्कत करते रहे। पुलिस की सख्ती के बावजूद लोग इधर-उधर आड़े तिरछे वाहन खड़े करने से बाज नहीं आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.