भिवानी [बलवान शर्मा]। राम राम भाई। मैं अरविंद केजरीवाल बोल रहा हूं। आपके पास समय हो तो बात कर सकता हूं। जी हां, आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल इन दिनों हरियाणावासियों को मोबाइल पर काल करके जहां भाजपा सरकार को घेर रहे हैं, वहीं हिसार रैली के लिए न्यौता भी देने में जुट गए हैं। केजरीवाल पहले दिल्ली, फिर पंजाब और अब हरियाणा में पकड़ तेज करने में जुट गए हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 में होने हैं, लेकिन चुनावी सुगबुगाहट अभी से शुरू हो चुकी है। भाजपा, इनेलो व कांग्रेस तीनों पार्टियों ने गतिविधियां तेज कर दी हैं। इस बीच आम आदमी पार्टी ने भी हरियाणा में पकड़ मजबूत करने की कवायद शुरू की है। भले ही केजरीवाल ने अपनी करियर की शुरुआत दिल्ली से की हो, पर उनका पैतृक जिला भिवानी है। यही वजह है कि केजरीवाल प्रदेशवासियों को कर रही मोबाइल काल में हरियाणवीं भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं।

मोबाइल काल रिसीव करते ही आपको हेलो की बजाए राम राम भाई शब्द सुनाई दे रहा है। साथ ही वे भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार व भाई भतीजावाद के आरोप लगाते हुए 25 मार्च को हिसार में होने वाली रैली का न्यौता देना नहीं भूलते। वे अपनी बात इस तरह शुरू करते हैं, जैसे कि अरविंद केजरीवाल रिकार्डिड काल के बजाय खुद बात कर रहे हैं।

हरियाणा के क परिदृश्य की बात करें तो पिछले कुछ वर्षो से जातिवाद की खाई बढ़ी है। कुछ पार्टियों ने तो अपना प्रमुख एजेंडा ही आरक्षण के बहाने जातिवाद को बनाया हुआ है। अरविंद केजरीवाल की टीम ताजा हालातों का फायदा उठाने की तैयारी में है। यही वजह है कि हरियाणा में गतिविधियों की शुरुआत हिसार से कर दी है।

यह भी पढ़ेंः विधानसभा में मानेसर जमीन मामले पर गर्मागमीं, भाजपा व कांग्रेस के विधायकों में 

By Kamlesh Bhatt