संवाद सूत्र, ढिगावा मंडी : सोमवार से सरकारी व निजी स्कूलों में नौंवीं और 11वीं कक्षा की पढ़ाई का दौर शुरू हो गया। स्कूलों में पहले दिन 9वीं व 11वीं कक्षा के छात्रों की संख्या कम रही। सोमवार को स्कूलों में बहुत कम विद्यार्थी स्वास्थ्य सर्टिफिकेट व अभिभावकों से अनुमति पत्र लेकर पहुंचे।

ढिगावा क्षेत्र के दक्ष स्कूल, शिव स्कूल, आर्य स्कूल, जीनियस स्कूल, सर्वोदय स्कूल, आइडियल स्कूल सिघानी और क्षेत्र के सभी सरकारी व निजी स्कूलों में विद्यार्थियों को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक पढ़ाई करवाई गई।

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के ब्लॉक प्रधान राजेंद्र यादव ने बताया कि स्कूलों में कोविड 19 के चलते मास्क लगा होना, थर्मल स्कैंनिग से तापमान की जांच के बाद ही विद्यार्थियों को प्रवेश करने दिया जा रहा है। इसी के साथ स्कूलों में प्रवेश द्वार पर ही फिटनेस सर्टिफिकेट व अभिभावकों से सहमति पत्र लिया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा विद्यार्थियों की कोविड 19 की जांच सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में नि:शुल्क की जा रही है। केंद्रों में कोविड 19 की जांच के बाद फिटनेस सर्टिफिकेट दिया जा रहा है।

शिव स्कूल प्राचार्या राजबाला शर्मा, दक्ष स्कूल प्राचार्य जोगेंद्र सांगवान, राजवीर दहिया, सुमेर लामोरिया आदि ने बताया कि स्कूलों में 9वीं व 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों की कक्षाएं शुरू कर दी है। स्कूलों में कोविड 19 को लेकर विशेष सवधानी बरती जा रही है। अभी दसवीं व बारहवीं कक्षा के करीब 60 से 70 फीसद विद्यार्थी स्कूल में उपस्थित हो रहे हैं। इसलिए स्कूलों के अध्यापक कक्षा लगाने के साथ विद्यार्थियों को ऑनलाइन भी पढ़ाई करवा रहे हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप