Move to Jagran APP

कोटा से आए 40 बच्चों अभिभावकों ने सांझा किए अनुभव, बोले कोरोना का मन में रहा डर

जागरण संवाददाता भिवानी कोटा से 24 अप्रैल को हरियाणा रोडवेज में भिवानी के लिए रवाना ह

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Apr 2020 06:58 PM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2020 06:14 AM (IST)
कोटा से आए 40 बच्चों अभिभावकों ने सांझा किए अनुभव, बोले कोरोना का मन में रहा डर
कोटा से आए 40 बच्चों अभिभावकों ने सांझा किए अनुभव, बोले कोरोना का मन में रहा डर

जागरण संवाददाता, भिवानी :

loksabha election banner

कोटा से 24 अप्रैल को हरियाणा रोडवेज में भिवानी के लिए रवाना हुए 40 बच्चे और अभिभावक शनिवार सुबह करीब सात सवा सात बजे लोहानी स्थित योगी नेतानाथ अस्पताल पहुंच गए। दोपहर तक उनकी जांच हुई सेंपल आदि लिए गए। अगले 24 घंटे में उनकी रिपोर्ट आ जाएगी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग जरूरी कदम उठाएगा। हालांकि अस्पताल में भर्ती बच्चे और अभिभावक खुद को ठीक बता रहे हैं। उन्होंने दैनिक जागरण के साथ फोन पर बात की और अपने अनुभव सांझा किए। उन्होंने बताया कि कोटा और यहां आने के बाद भी उनको किसी प्रकार की दिक्कत नहीं है। जहां तक सुविधाओं की बात है जरूरी चीजें उनको उपलब्ध कराई गई। कोटा से सुबह सात बजे पहुंचे हैं भिवानी

मैं कोटा में नीट की तैयारी कर रही हूं। मेरी मां सुनीता भी मेरे साथ रहती हैं। 21 अप्रैल को हमें बताया गया जो हरियाणा के है वे फार्म भर दें। उनको कोरोना के प्रभाव से बचाव स्वरूप घर जाना है। हम 24 अप्रैल को दोपहर बाद तीन बजे हरियाणा रोडवेज बस में सवार होकर भिवानी के लिए रवाना हुए। शनिवार सुबह सात बजे हम भिवानी पहुंचे। हमारी जांच हुई है। फिलहाल लोहानी के योगी नेतानाथ अस्पताल में हैं। कोटा में हमारे लिए पीने के पानी से लेकर अन्य जरूरी चीजें अलग-अलग दी गई थी। यह बताया कि एक दूसरे का सामान यूज नहीं करना है। फिलहाल में अस्पताल में हूं किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है ठीक हूं।

महिमा, उत्तमनगर भिवानी

गांव भांडवा

बेटा नीट की तैयारी कर रहा, हम ठीक हैं

बेटा विनय कोटा में नीट की तैयारी कर रहा है। मैं उसके साथ ही रहती हूं। हमने वहां पर किराए पर मकान ले रखा है। अभी कुछ दिन से कोटा में कोरोना के केस बढ़ने लगे तो हमें घर जाने के लिए कहा गया। यह बताया गया जो बच्चे या अभिभावक घर जाना चाहते हैं वे घर जा सकते हैं। हमनें फार्म भर दिया और 24 अप्रैल को रोडवेज बस में हम चले और शनिवार सुबह भिवानी पहुंचे हैं। हमारा टेस्ट हुआ है। यह बताया कि गया है 24 घंटे में रिपोर्ट आ जाएगी। रिपोर्ट नेगेटिव आने पर घर भेज दिया जाएगा। वैसे हम पूरी तरह से ठीक हैं किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है।

प्रमिला मां, छात्र विनय

गांव : बामला। कोटा में कोरोना के केस बढ़ने लगे तो हमें घर जाने के लिए पूछा गया

बेटी आरजू कोटा में नीट की तैयारी कर रही है। कोटा में कोरोना के 130 केस होने की सूचना हमे मिली थी। हमें यह बताया गया था कि कोई अपने होम टाउन जाना चाहता है तो वे आनलाइन फार्म भर दें। हम सुबह करीब 11 बजे हरियाणा रोडवेज बस में सवार हुए थे। इसके बाद ढाई तीन बजे के आस पास हम भिवानी के लिए रवाना हुए। सुबह सात बजे के करीब पहुंचे हैं और जांच की रिपोर्ट आने के बाद आगे के बारे में बताया जाएगा। वैसे हम यहां ठीक हैं। एक कमरे में 14 अभिभावक छात्राएं हैं। कोटा मे कोरोना के प्रभाव से मन में थोड़ा डर तो जरूर रहा।

नीलम मां, छात्रा आरजू

विद्यानगर भिवानी। कई अन्य बच्चों और अभिभावकों ने बताया कि कोटा में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं थी। हां सुबह करीब साढे दस पौने ग्यारह बजे हम बस में सवार हुए थे। करीब चार घंटे हम बस में ही बैठे रहे। बस दोपहर बाद करीब ढाई तीन बजे कोटा से भिवानी के रवाना हुई। हालांकि रास्ते में भी किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हुई। बस अपेक्षाकृत धीमी स्पीड से चली और हम शनिवार सात बजे के करीब लोहानी के योगी नेतनानाथ अस्पताल पहुंच पाए। फिलहाल हम सब ठीक हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.