Move to Jagran APP

चिकित्सा शिविर में 326 मरीजों की जांच

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी के श्री बालावाला आश्रम में रविवार को राष्ट्रीय आयुष

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Feb 2019 08:47 PM (IST)Updated: Sun, 10 Feb 2019 08:47 PM (IST)
चिकित्सा शिविर में 326 मरीजों की जांच
चिकित्सा शिविर में 326 मरीजों की जांच

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

loksabha election banner

दादरी के श्री बालावाला आश्रम में रविवार को राष्ट्रीय आयुष मिशन के तत्वाधान में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ महंत सच्चा नाथ द्वारा दीप प्रवज्जिलत कर किया गया। चिकित्सा शिविर में आयुर्वेदिक व होम्योपेथिक के चिकित्सकों ने लगभग 326 मरीजों की जांच कर निशुल्क दवाईयां वितरित की गई, वही मरीजों को समय पर उपचार करवाने के लिए जागरूक किया गया।

आयुष मंत्रालय व महानिदेशक डा. साकेत के निर्देशानुसार बसंत पंचमी के अवसर पर गुरु गोरखनाथ मंदिर में विशाल आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ मंदिर महंत सच्चानाथ, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा. देवेंद्र शर्मा सहित शहर के गणमान्य लोगों ने किया।

शिविर में जिले भर के दर्जन भर आयुर्वेदिक व होम्योपेथिक चिकित्सकों ने मरीजों की जांच की। शिविर में 326 मरीजों की जांच कर उन्हे दवाईयां वितरित कि गई। इस दौरान शिविर में आए लोगों को डा. सुनील जांगड़ा ने योग, पंचकर्म, वृद्धावस्था जन्म विकार, मधुमेह, रक्ता तपता व भ्रूण हत्या के बारे में जागरूक किया। उन्होंने बताया कि भ्रूण हत्या को रोकने के लिए आम लोगों को जागरूक होने की जरूरत है। शिविर में महंत सच्चानाथ को संस्था के चिकित्सकों ने शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर डा. सत्यप्रकाश गुप्ता, राकेश वशिष्ठ, राहुल, प्रमील, राजेश, जगदीश, र¨वद्र, सुमेधा, सोनम, पूनम डाबोदिया, ललित इत्यादि ने अपनी सेवाएं प्रदान की गई। शिविर को सफल बनाने के लिए सभी चिकित्सों ने महंत सच्चानाथ का आभार प्रकट किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.