Move to Jagran APP

250 एकड़ में लगेंगी नई इंडस्ट्री और 50 एकड़ में बनेगा ट्रांसपोर्ट नगर

जागरण संवाददाता भिवानी लोकसभा चुनाव समाप्त होने के साथ हटी आचार संहिता के बाद प्रदेश के

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 May 2019 08:18 PM (IST)Updated: Mon, 27 May 2019 06:27 AM (IST)
250 एकड़ में लगेंगी नई इंडस्ट्री और 50 एकड़ में बनेगा ट्रांसपोर्ट नगर
250 एकड़ में लगेंगी नई इंडस्ट्री और 50 एकड़ में बनेगा ट्रांसपोर्ट नगर

जागरण संवाददाता, भिवानी : लोकसभा चुनाव समाप्त होने के साथ हटी आचार संहिता के बाद प्रदेश के विकास कार्यों ने एक बार फिर से तेजी पकड़ ली है। जिला भिवानी उद्योग संघ एवं नगर व्यापार मंडल भिवानी से बैठक के बाद हरियाणा के चीफ कोऑर्डिनेटर इंडस्ट्रीज सुनील शर्मा ने कहा कि भिवानी के औद्योगिक क्षेत्र पर 184 करोड़ रुपये खर्च कर इसे अत्याधुनिक बनाया जाएगा। भिवानी शहर में 250 एकड़ में नए उद्योग स्थापित किए जाएंगे। इसके लिए 30 करोड़ रुपये के कार्य शुरू किए जा चुके हैं। जिनमें 15 अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भिवानी शहर के दो मुख्य औद्योगिक सेक्टर-21 व 26 में सड़कों के निर्माण, सीवरेज, पार्क व सुंदरीकरण का कार्य प्रगति पर है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश के उद्योग नीति देश में सबसे बेहतर है। इस उद्योग नीति के चलते उद्योगपतियों को एक छत के नीचे सिगल विडो के माध्यम से अपनी सभी फाइलों का क्लीयरेंस मात्र 45 दिनों में मिल जाता है। ऐसे में नए उद्योग लगाने के इच्छुक उद्योगपतियों को अपनी कागजी कार्रवाई में नहीं उलझना पड़ता तथा उन्हे अधिकतम 45 दिनों में सरकार की तरफ से उद्योग लगाने की अनुमति पत्र मिल जाता हैं। उन्होंने कहा कि भिवानी शहर में 250 एकड़ में बनने वाले ट्रांसपोर्ट नगर की सीएलयू चेंज करके नई इंडस्ट्री लगाने तथा 50 एकड़ में ट्रांसपोर्ट नगर बनाने का निर्णय लिया गया है।

250 एकड़ में लगने वाले नए उद्योगों से अकेले भिवानी शहर में 10 से 20 हजार के लगभग नए रोजगार पैदा होंगे। उन्होंने कहा कि 250 एकड़ की चेंज ऑफ लैंड यूज के लिए प्रपोजल बनाकर मुख्यमंत्री को भेजा गया हैं तथा जल्द ही केबिनेट की मोहर लगने के बाद भिवानी शहर में 250 एकड़ में लगने वाली इंडस्ट्री का रास्ता साफ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि एचएसआईडीसी व हुडा द्वारा 184 करोड़ रुपये के कार्य भिवानी के इंडस्ट्रीयल एरिया में लगाए जा रहे हैं। जिनमें 30 करोड़ के टेंडर भी अलॉट किए जा रहे हैं। सुनील ने कहा कि लोकसभा चुनाव कार्य में तेजी नाही थी लेकिन अब आचार संहिता हटने के बाद इस कार्य में और अधिक तेजी लाई जा रही है। इस अवसर पर जिला भिवानी उद्योग संघ के प्रधान शलेंद्र जैन व नागार व्यापार मंडल के प्रधान भानु प्रकाश शर्मा ने भी शर्मा के समक्ष क्षेत्र की समस्या रखी ,जिनके समाधान के लिए चीफ कोर्डिनेटर इंडस्ट्रीज सुनील शर्मा ने आश्वासन दिया है कि 15 अगस्त तक समस्याओं का निदान हो जाएगा।

इस अवसर पर जिला भिवानी उद्योग संघ के प्रधान शलेंद्र जैन,नागार व्यापार मंडल के प्रधान भानु प्रकाश शर्मा,गीगराज जैन,पूर्णचंद आजाद,सुरेंद्र जिदल,राजकुमार यादव,अर्जुन,विकास शर्मा,धीरज कुमार,अशोक कुमार ,शंकर पहलवान आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.