Move to Jagran APP

भिवानी में दो दिन में 2097 क्विंटल सरसों की हुई खरीद

जागरण संवाददाता भिवानी भिवानी अनाज मंडी में दो दिन में 2097 क्विंटल सरसों की खरीद हुई ह

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Apr 2019 01:00 AM (IST)Updated: Sat, 06 Apr 2019 06:34 AM (IST)
भिवानी में दो दिन में 2097 क्विंटल सरसों की हुई खरीद
भिवानी में दो दिन में 2097 क्विंटल सरसों की हुई खरीद

जागरण संवाददाता, भिवानी:

loksabha election banner

भिवानी अनाज मंडी में दो दिन में 2097 क्विंटल सरसों की खरीद हुई है। दूसरे दिन 1317 क्विंटल सरसों की खरीद हुई। शुक्रवार सुबह ही टोकन को लेकर किसानों की कतारें लग गई थी। मार्केट कमेटी सचिव ज्योति धनखड़, मंडी सुपरवाइजर बसंत कुमार आदि ने मंडी का दौरा कर सरसों खरीद का जायजा लिया।

सुबह से कतारों में लगे किसानों ने कहा कि मंडी में किसानों की सरसों की सरकारी खरीद की जा रही है। यहां पर किसानों के लिए बिजली पानी तक की किल्लत बनी हुई है। कई बार मांग भी उठाई जा चुकी है लेकिन अभी तक समाधान नहीं हुआ है। अब गर्मी भी चरम पर पहुंचने लगी है। ऐसे में किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मंडी प्रधान बजरंग गर्ग ने कहा कि किसानों और आढ़तियों के लिए मंडी में बिजली पानी जैसी मुख्य सुविधाएं महैया करवाई जाएं। गर्मी के मौसम में ये तो मूल सुविधाएं हैं इनको लेकर प्राशसन ध्यान दे।

सरसों बेचने आए किसानों में टोकन को लेकर खूब हुई धक्कामुक्की

फोटो 05 बीड्ब्ल्यूएन 19 की सीरीज संवाद सूत्र, ढिगावा मंडी:

शुक्रवार सुबह से ही क्षेत्र के चार गांव के किसान अमीरवास, ढाणी लक्षमण, बड़दू जोगी, झांझड़ा हसनपुर गांव के किसान ट्रैक्टरों, पिकअप डालों और अन्य वाहनों में सरसों भरकर ढिगावा की अनाज मंडी के सामने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में मार्केट कमिटी के दफ्तर पर पहुंचे। सुबह 10 बजे ही नेशनल हाईवे 709 पर एक किलोमीटर ट्रैक्टरों और वाहनों की लंबी कतार लग गई थी। खिड़की के बाहर खड़े सैकड़ो किसान टोकन कटवाने की बारी का इंतजार कर रहे किसानों में हाथापाई तक की नोबत आ गई थी।

सूचना मिलने के कुछ देर बाद पीसीआर लेकर मौके पर पहुंचे सुरेंद्र और उनकी टीम ने किसानों को शांत करवाया और वाहनों और किसानों की कतार बनवाई गई। सायं 4:30 बजे डीजीएम पंचकूला अनाज मंडी ढिगावा पहुंचे उन्होंने आढ़तियों और मार्केट कमेटी कर्मचारियों के साथ बैठक कर सरसों खरीद की शुरुआत की। पहले दिन ही 2300 क्विंटल सरसों खरीदी गई।

डीजीएम विकास देशवाल ने बताया कि किसानों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। किसी भी प्रकार की किसानों को परेशानी होने पर सीधा मुझसे बात कर सकते हैं किसान की उस परेशानी का उसी समय हल किया जाएगा। इस मौके पर जिला उपप्रधान महावीर मातैनहलिया, प्रधान राम भगत ,सुरेंद्र शर्मा, रतन मतानी, नवीन कुमार, राजू, भारतीय किसान यूनियन के जिला प्रधान मेवा सिंह आर्य उपप्रधान आजाद सिंह भुगला सहित दर्जनों किसान उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.