Move to Jagran APP

मृतक किसान के परिजनों को मिले 20 लाख मुआवजा: मान

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : कर्ज के बोझ तले दबकर आत्महत्या करने वाले गांव बास निवासी

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 12:08 AM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 12:08 AM (IST)
मृतक किसान के परिजनों को मिले 20 लाख मुआवजा: मान
मृतक किसान के परिजनों को मिले 20 लाख मुआवजा: मान

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : कर्ज के बोझ तले दबकर आत्महत्या करने वाले गांव बास निवासी किसान धनपत के परिवार की हरियाणा सरकार को कम से कम 20 लाख रुपये की आर्थिक मदद करने के साथ एक परिजन को योग्यता के हिसाब से सरकारी नौकरी देनी चाहिए।

loksabha election banner

यह बात अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय संयुक्त समन्वयक राजू मान ने गांव बास में मृतक धनपत के निधन पर शोक जताने के बाद ग्रामीणों से बातचीत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि धनपत परिवार आज बेहद विपरित हालातों का सामना कर रहा है ऐसे में सरकार को पहल करके इनकी सुध लेनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि कर्ज में डूबकर आत्महत्या करने वाले किसान धनपत ने एक कड़वी सच्चाई सरकार के सामने रख दी है कि आज किसानों के हालात कैसे हैं। प्राय: हर किसान की पारिवारिक स्थिति यही है। किसानों की बातों से सहमति जताते हुए किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राजू मान ने कहा कि सरकार की इन नीतियों की वजह से किसान कर्ज की दलदल में डूबता जा रहा है। उन्होंने बलाली में खेल स्टेडियम का प्रोजेक्ट रद करने के सरकार के फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि सबका साथ सबका विकास की बात कहने वालों का असली चेहरा सामने आ गया है। इस अवसर पर कृष्ण कुमार, दयानंद, सहदेव, जय¨सह कटारिया, दलबीर लोहरवाड़ा, कुलवंत बास, ऋषि कुमार, जयपाल, विजय कुमार, सुरेंद्र, नरेंद्र, राजबीर, सन्नी, सुंदर, वीरेंद्र, प्रदीप, विकास इत्यादि ग्रामीण मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.