Move to Jagran APP

रेलवे ग्रुप डी में नौकरी लगवाने के नाम पर पांच युवकों से ठगे 16.20 लाख

जागरण संवाददाता चरखी दादरी रेलवे ग्रुप डी में भर्ती करवाने के नाम पर दो लोगों द्वारा गां

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Aug 2019 12:19 AM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 12:19 AM (IST)
रेलवे ग्रुप डी में नौकरी लगवाने के नाम पर पांच युवकों से ठगे 16.20 लाख
रेलवे ग्रुप डी में नौकरी लगवाने के नाम पर पांच युवकों से ठगे 16.20 लाख

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : रेलवे ग्रुप डी में भर्ती करवाने के नाम पर दो लोगों द्वारा गांव कलियाणा के पांच लोगों के साथ धोखाधड़ी कर 16 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ितों की शिकायत पर दादरी सदर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

गांव कलियाणा निवासी जगदीश प्रसाद, राम सिंह, चिरंजी लाल, महेंद्र सिंह व नरेश कुमार ने बताया कि उनके बेटों ने दिसंबर 2018 में रेलवे ग्रुप डी में भर्ती के लिए परीक्षा दी थी। उन्होंने बताया कि रेलवे की परीक्षा देने के बाद गांव के एक व्यक्ति ने उनके बेटों के साथ संपर्क बनाकर उन्हें रेलवे में भर्ती करवाने की बात कही। उक्त व्यक्ति अपने साथ नांगल चौधरी के गांव सादा अलीपुर निवासी एक अन्य व्यक्ति को भी लेकर आता था, जिसे वह दिल्ली गृह मंत्रालय में कार्यरत बताकर नौकरी लगवाने की बात कहता था। इस काम के लिए व्यक्ति ने प्रत्येक उम्मीदवार से पांच लाख रुपये की मांग की थी। इसके बाद उम्मीदवारों ने अपने अभिभावकों से बात कर उक्त व्यक्ति को पांच लाख रुपये देने की बात कही।

गांव कलियाणा के जगदीश ने अपने बेटे को नौकरी लगवाने के नाम पर उक्त व्यक्तियों को ढाई लाख रुपये, राम सिंह ने ढाई लाख रुपये, चिरंजी लाल ने पांच लाख रुपये, महेंद्र सिंह ने दो किश्तों में 4 लाख 20 हजार तथा नरेश कुमार ने दो लाख रुपये दिए थे।

ग्रामीणों ने बताया कि उसके कुछ समय बाद ही रेलवे द्वारा ग्रुप डी का नतीजा घोषित कर दिया गया, लेकिन उस लिस्ट में उनके बच्चों के नाम नहीं थे, जिस पर वे उक्त व्यक्ति से मिलने गए। उक्त व्यक्ति ने उस समय उन्हें दूसरी लिस्ट में उनके बच्चों के नाम आने का आश्वासन दिया। दूसरी लिस्ट में नाम ना आने पर भी वे जब फिर से उक्त व्यक्ति के पास गए, लेकिन उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल पाया। ग्रामीणों ने बताया कि बाद में उक्त व्यक्तियों ने उनसे बात करनी भी बंद कर दी। कई बार वे उनके घर पर भी गए, लेकिन उक्त व्यक्ति घर पर भी नहीं मिले। ग्रामीण जगदीश ने बताया कि उक्त दोनों व्यक्तियों ने अब अपने फोन नंबर भी बंद कर लिए हैं। ग्रामीणों ने बताया कि इसी मामले में वे कुछ समय पहले दादरी के जिला पुलिस अधीक्षक से भी मिले थे। पुलिस अधीक्षक से मिलकर उन्होंने उक्त व्यक्तियों से रुपये वापस दिलवाकर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। अब ग्रामीणों की शिकायत पर दादरी सदर पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.