Move to Jagran APP

रिटायर्ड पुलिसकर्मी के खाते से हैकर्स ने फरवरी माह में निकाले 1.20 लाख, पुलिस ने अब मामला किया दर्ज

हैकर्स द्वारा बैंक खाते हैक कर रुपये दूसरे खातों में ट्रांस

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Apr 2020 12:31 AM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 12:31 AM (IST)
रिटायर्ड पुलिसकर्मी के खाते से हैकर्स ने फरवरी माह में निकाले 1.20 लाख, पुलिस ने अब मामला किया दर्ज
रिटायर्ड पुलिसकर्मी के खाते से हैकर्स ने फरवरी माह में निकाले 1.20 लाख, पुलिस ने अब मामला किया दर्ज

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : हैकर्स द्वारा बैंक खाते हैक कर रुपये दूसरे खातों में ट्रांसफर करने, ऑनलाइन शॉपिग करने, एटीएम क्लोन तैयार कर नकदी निकलवाने की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामले में अज्ञात हैकर्स ने दादरी जिले के गांव पांडवान निवासी राजस्थान पुलिस के रिटायर्ड हैड कांस्टेबल का खाता हैक कर एक लाख 20 हजार रुपये की चपत लगा दी। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

गांव पांडवान निवासी ईश्वर सिंह ने बताया कि वह राजस्थान पुलिस से बतौर हैड कांस्टेबल रिटायर हुआ था। उसके बाद से उसकी पेंशन दादरी के लोहारू रोड पर स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया के खाते में आती थी। ईश्वर सिंह ने बताया कि फरवरी माह में उसे रुपयों की जरूरत थी। जिसके चलते वह बैंक में अपने खाते से नकदी निकलवाने के लिए गया था। ईश्वर सिंह ने बताया कि उसके खाते में एक लाख रुपये से अधिक की राशि थी। उस दौरान बैंक अधिकारियों ने बताया कि उसके खाते में केवल 10 हजार रुपये है। जिससे एक बार तो उसके पैरों तले की जमीन खिसक गई। ऐसे में जब उसने खाते की स्टेटमेंट निकलवाई तो उसे पता चला कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने बीती 10 तथा 11 फरवरी को एक लाख बीस हजार रुपये उसके खाते से उड़ा दिए।

हैकर्स ने दो बार करके निकाले रुपये

ईश्वर सिंह ने बताया कि हैकर्स ने 80 हजार रुपये तो दूसरे खातों में ट्रांसफर किए हैं तथा 40 हजार रुपये एटीएम के माध्यम से निकलवाए है। जिसके बाद उसने मामले की जानकारी पुलिस को दी। ईश्वर सिंह ने बताया कि कई दिनों तक पुलिस भी इसे कभी सदर थाना तो कभी सिटी थाने का मामला बताती रही। जिसके कारण काफी समय तक एफआइआर भी दर्ज नहीं हो सकी। पुलिस उच्च अधिकारियों के संज्ञान में मामला लाए जाने के बाद दादरी सिटी पुलिस ने ईश्वर सिंह की शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.