जागरण संवाददाता, भिवानी : बुधवार को जिले में कोरोना के 10 नए मरीज मिले वहीं दो मरीजों को स्वस्थ घोषित किया गया। बुधवार को जिले में कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई। प्रशासन ने इससे राहत की सांस ली है। प्रशासन की तरफ से इन संक्रमित को ठीक करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे है।

कोरोना संक्रमण अप्रैल के बाद तेजी से फैला था। एक दिन में जिले में एक हजार तक केस आने लग गए थे। लेकिन लाकडाउन के बाद कोरोना के केसों के गिरावट आई। वहीं मरीजों की रिकवरी रेट में भी वृद्धि दर्ज की गई। अब काफी समय बाद बुधवार को कोरोना के दस नए संक्रमित मिले और ठीक दो ही हुए। जिले में बात करें तो अभी 69 कोरोना संक्रमण एक्टिव है। इसमें 28 केस शहर में है तो 41 केस गांवों में हैं। उनको कम करने के लिए लगतार प्रयास चल रहे है। 510 लोगों के लिए सैंपल

कोरोना संक्रमण को खत्म करने के साथ 510 नए लोगों के सैंपल लिए गए है। इनको लैब में जांच के लिए भेजा गया है। वहीं करीब 225 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। उनकी रिपोर्ट आने के साथ ही काफी हद तक कोरोना संक्रमण के मामले कम हो जाएंगे। 638 लोगों की हो चुकी है मौत

जिले में बुधवार को किसी की मौत नहीं हुई। लेकिन इस दूसरी लहर में जिले में मौत का आंकड़ा एक दिन में 18 तक पहुंचा दिया था। लोगों में डर हो गया था। लेकिन कुछ दिनों से किसी की मौत नहीं होने पर प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है। जिले के आंकड़ों को देखे तो अभी तक 638 लोगों की मौत हो चुकी है।

तेजी से लगाई जा रही वैक्सीन

वैक्सीनेशन का काम तेजी से चल रहा है। सिविल अस्पताल में मौजूद वैक्सीनेशन केंद्र पर लंबी लाइनें लग रही है। युवाओं में टीका लगवाने के लिए काफी जोश है। उनकी तरफ से शेड्यूल करवाकर टीका लगवाया जा रहा है। अभी तक करीब ढाई लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। बाक्स.

कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए लगातार प्रयास चल रहे है। सभी कर्मचारी लगे हुए है। तेजी से सैंपल लिए जा रहे है और वैक्सीनेशन का काम चल रहा है।

- डा. सपना गहलावत, सिविल सर्जन, भिवानी

Edited By: Jagran