Move to Jagran APP

110 एमएम बारिश से हर तरफ पानी ही पानी

: क्षेत्र में सोमवार की रात मौसम की पहली भारी बरसात हुई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Aug 2018 11:41 PM (IST)Updated: Tue, 28 Aug 2018 11:41 PM (IST)
110 एमएम बारिश से हर तरफ पानी ही पानी
110 एमएम बारिश से हर तरफ पानी ही पानी

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

loksabha election banner

क्षेत्र में सोमवार की रात मौसम की पहली भारी बरसात हुई। 110 एमएम रही इस बारिश से शहर में हर तरफ पानी ही पानी खड़ा हो गया। कालोनियों और सेक्टरों से लेकर सार्वजनिक स्थल फिर से जलमग्न हो गए। नाले भी ओवर फ्लो हो गए। अनेक घरों में पानी घुस गया। उधर, इस भारी बरसात से धान और गन्ना उत्पादक किसान खुश है।

इस बार एक साथ इतनी मात्रा में यह पहली बारिश हुई है। सोमवार की रात बारिश शुरू हुई थी जो मंगलवार को सुबह करीब 11 बजे तक जारी रही। उसके बाद से ही मौसम में अनिश्चितता है। बादल छाए हुए है। ऐसे में और बारिश की भी संभावना बनी हुई है। इस बरसात ने खेतों में राहत दी, मगर आबादी हिस्से में आफत खड़ी कर दी। शहर की कालोनी हो या गाव का मुहल्ला सभी जगहों पर जलभराव हो गया है। सेक्टरों तक में बुरा हाल है। निकासी व्यवस्था फेल होने के कारण लोगों को ज्यादा परेशानी उठानी पड़ रही है। शहर के कई हिस्सों में जलभराव : लगातार बरसात से शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया है। मामूली बरसात में ही जिन कालोनियो की गलिया में एक से डेढ़ फीट तक पानी भर जाता है, वहा पर इस भारी बरसात ने आफत खड़ी कर दी। दो से अढ़ाई फीट तक पानी जमा हो गया है। महाबीर पार्क, लाइन पार, धर्मपुरा समेत कई कालोनियों में घरों में भी पानी घुस गया। बस स्टैड तो पूरी तरह बरसात के पानी से भर गया है। यहा के मेट्रो स्टेशन के सर्विस रोड पर भी पानी जमा है। लोगों की ओर से प्रशासन से निकासी की माग की जा रही है, लेकिन समाधान नही हो रहा। महाबीर पार्क में तो बरसात थमते ही पंप सैट चलाना पड़ा। शाम तक यहा से पानी की निकासी नही हो पाई थी।

गन्ना व धान उत्पादक किसान खुश :

इस बरसात से क्षेत्र के गन्ना व धान उत्पादक किसान खुश है। इस तेज बारिश ने अगले काफी दिनों के लिए सिंचाई की जरूरत पूरी कर दी है। इससे किसानों को चैन मिला है। कृषि विभाग के एसडीओ डा. सुनील कौशिक ने बताया कि एक साथ इतनी मात्रा में बारिश कई साल बाद हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.