Move to Jagran APP

अतिक्रमण पर ट्रैफिक पुलिस व नप ने की कार्रवाई, एसडीएम भी सड़क पर उतरे, चालान काटे और सामान किया जब्त

सड़कों पर अतिक्रमण को लेकर ट्रैफिक पुलिस और नगर परिषद की ओर से बुधवार को फिर कार्रवाई की गई। इस बार खुद एसडीएम हितेंद्र शर्मा सड़क पर उतरे। उन्होंने अतिक्रमण पर चेतावनी भी दी और हिदायत भी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 06:55 AM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 06:55 AM (IST)
अतिक्रमण पर ट्रैफिक पुलिस व नप ने की कार्रवाई, एसडीएम भी सड़क पर उतरे, चालान काटे और सामान किया जब्त
अतिक्रमण पर ट्रैफिक पुलिस व नप ने की कार्रवाई, एसडीएम भी सड़क पर उतरे, चालान काटे और सामान किया जब्त

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर की सड़कों पर अतिक्रमण को लेकर ट्रैफिक पुलिस और नगर परिषद की ओर से बुधवार को फिर कार्रवाई की गई। इस बार खुद एसडीएम हितेंद्र शर्मा सड़क पर उतरे। उन्होंने अतिक्रमण पर चेतावनी भी दी और हिदायत भी। उधर, नप के दस्ते ने दुकानों के बाहर सामान, होर्डिंग, साइनबोर्ड लगाने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई की गई। काफी जगह से इस तरह का सामान भी जब्त कर लिया गया। अतिक्रमण करने वालों के धड़ाधड़ चालान भी काटे गए और जुर्माना भी वसूला गया। इस कार्रवाई से हड़कंप मचा रहा। सभी को चेताया कि यदि दोबारा से अतिक्रमण किया गया तो और सख्त कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

पुलिस व नप के अमले ने रेलवे रोड और नाहरी रोड पर यह कार्रवाई की। यह देख बाजारों में अफरा-तफरी मच गई। अमले ने दुकानों के आगे रखे फ्लैक्स व अन्य सामान जब्त करके ट्रैक्टर-ट्रालियों में लादना शुरू कर दिया। जहां पर बिना अनुमति के दुकानों व अन्य प्रतिष्ठानों पर साइन बोर्ड लगाए गए थे, उनको भी जब्त करना शुरू कर दिया। एक तरफ यह कार्रवाई हो रही थी। दूसरी तरफ अन्य दुकानदार तेजी से अपना सामान दुकानों के बाहर से समेटने में जुटे थे। अमले की ओर से कार्रवाई के दौरान काफी सामान जब्त किया गया। 17 चालान काटे, 10 हजार 400 रुपये जुर्माना वसूला :

इस कार्रवाई के दौरान नगर परिषद द्वारा काफी सख्ती दिखाई गई। नप के मुख्य सफाई निरीक्षक व ट्रैफिक पुलिस प्रभारी जयभगवान के नेतृत्व में कार्रवाई चली। इस दौरान जिन दुकानों के बाहर सामान रखा गया था। उनके चालान काटे गए। इस तरह से 17 दुकानदारों पर कार्रवाई हुई। चालान की एवज में 10 हजार 400 रुपये जुर्माना वसूला गया। नगर परिषद की ओर से सभी दुकानदारों को ताकीद किया गया कि यदि दोबारा से सड़कों पर अतिक्रमण किया गया तो और भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई के दौरान अमला ट्रैक्टर-ट्रालियों के साथ ही क्रेन भी साथ लेकर निकला था। लोग बोले, नियमित रूप से हो कार्रवाई

जहां से अतिक्रमण हटाया गया, वहां पर कार्रवाई के बाद रास्ता खुला-खुला नजर आया। लोगों का कहना है कि इस तरह की कार्रवाई एक निर्धारित अंतराल पर नियमित रूप से होनी चाहिए। बाजारों में अस्थायी अतिक्रमण से रास्ता तंग हो जाता है। ऊपर से वाहन भी बेतरतीब ढंग से खड़े हो जाते है। ऐसे में पैदल राहगीरों को तो निकलने का भी रास्ता नहीं मिलता। बता दें कि इससे पहले 14 सितंबर को भी नप व पुलिस के अमले द्वारा यह कार्रवाई की गई थी। बुधवार को कार्रवाई के दौरान के सड़क सुरक्षा संगठन के पदाधिकारी सतीश शर्मा भी दस्ते में शामिल रहे। सभी दुकानदारों को हिदायत दी गई है कि कोई भी अपनी दुकान के सामने अतिक्रमण न करे। इससे रास्ता तंग होता है और राहगीरों को परेशानी होती है। नगर परिषद को निर्देश दिए गए हैं कि इस तरह की कार्रवाई नियमित रूप से की जाए।

- हितेंद्र शर्मा, एसडीएम, बहादुरगढ़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.