Move to Jagran APP

10 रुपये में मिलेगा थ्री प्लाई का मास्क, 50 एमएल के सेनिटाइजर का रेट 40 रुपये निर्धारित

कोरोना वायरस को लेकर मास्क व सेनेटाइजर की कालाबाजारी को रोकने के लिए दवा नियंत्रक प्रशासन(एफडीए) की ओर से कैमिस्ट एसोसिएशन झज्जर व बहादुरगढ़ के सदस्यों की बैठक का आयोजन किया गया। नजफगढ़ रोड स्थित एक निजी कार्यालय में हुई बैठक में वरिष्ठ दवा नियंत्रक अधिकारी (एसडीसीओ) राकेश दहिया व जिला दवा नियंत्रक अधिकारी संदीप हुड्डा ने अध्यक्षता की। बैठक में थ्री प्लाई मास्क व सेनेटाइजर के रेट निर्धारित किए गए ताकि आम जनता को ये दोनों चीजें अधिक दामों पर ना मिलें।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 07:00 AM (IST)
10 रुपये में मिलेगा थ्री प्लाई का मास्क, 50 एमएल के सेनिटाइजर का रेट 40 रुपये निर्धारित
10 रुपये में मिलेगा थ्री प्लाई का मास्क, 50 एमएल के सेनिटाइजर का रेट 40 रुपये निर्धारित

फोटो-102 की सीरीज:

loksabha election banner

- वरिष्ठ दवा नियंत्रक अधिकारी राकेश दहिया के नेतृत्व में हुई केमिस्ट एसोसिएशन के सदस्यों की बैठक - बैठक में कोरोना वायरस को लेकर मास्क व सेनिटाइजर की कालाबाजारी रोकने के लिए रेट किए गए निर्धारित जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

कोरोना वायरस को लेकर मास्क व सेनिटाइजर की कालाबाजारी को रोकने के लिए दवा नियंत्रक प्रशासन(एफडीए) की ओर से केमिस्ट एसोसिएशन झज्जर व बहादुरगढ़ के सदस्यों की बैठक का आयोजन किया गया। नजफगढ़ रोड स्थित एक निजी कार्यालय में हुई बैठक में वरिष्ठ दवा नियंत्रक अधिकारी (एसडीसीओ) राकेश दहिया व जिला दवा नियंत्रक अधिकारी संदीप हुड्डा ने अध्यक्षता की। बैठक में थ्री प्लाई मास्क व सेनिटाइजर के रेट निर्धारित किए गए ताकि आम जनता को ये दोनों चीजें अधिक दामों पर ना मिलें। उन्हें मास्क व सेनेटाइजर आसानी से मिल सकें। अगर मास्क व सेनेटाइजर की कालाबाजारी होगी तो इसका बुरा प्रभाव होगा और लोगों में कोरोना वायरस को लेकर खौफ बन जाएगा। ऐसे में एसडीसीओ राकेश दहिया ने केमिस्ट एसोसिएशन के सदस्यों से सहयोग की अपील की। बैठक में केमिस्ट एसोसिएशन के सदस्यों ने भी आश्वासन दिया कि वे कोरोना वायरस को लेकर आमजन और प्रशासन का पूरा सहयोग देंगे। किसी भी कीमत पर वे कालाबाजारी नहीं करेंगे। अपने छोटे से फायदे को लेकर वे देश का अहित नहीं होने देंगे। बैठक में झज्जर से चार तथा बहादुरगढ़ से सात दवा विक्रेताओं ने भाग लिया। इनमें बहादुरगढ़ से केमिस्ट एसोसिएशन के प्रधान हरीश सलूजा, सचिव सुधीर मुंजाल, रिषी मलिक, महेंद्र बत्रा, वरूण, झज्जर से अमित आदि ने भाग लिया।

दरअसल, बहादुरगढ़ में दवा विक्रेता 135 हैं तथा झज्जर में 55 हैं। यहां पर मास्क व सेनिटाइजर की बिक्री कई गुणा दामों में होने की शिकायत मिली थी, जिसके चलते एफडीए की ओर से केमिस्ट एसोसिएशन की बैठक बुलानी पड़ी और मास्क व सेनिटाइजर के रेट निर्धारित करने पड़े। बैठक में एसडीसीओ राकेश दहिया ने बताया कि कोरोना को लेकर लोग खौफ में ना रहें। मास्क की जरूरत सिर्फ डॉक्टर व रोगी को ज्यादा होती है। आम आदमी को अभी मास्क की कोई जरूरत नहीं हैं। ऐसे में वे मास्क की खरीद को लेकर पैनिक ना हों। ये रेट किए गए निर्धारित

- थ्री प्लाई का सामान्य मास्क के 10 रुपये

- 50 एमएल के सेनिटाइजर का रेट 40 रुपये

-100 एमएल के सेनिटाइजर का रेट 70 रुपये

- 500 एमएल के सेनिटाइजर का रेट 300 रुपये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.