फोटो-102:

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

फरीदाबाद स्टेशन पर कार्य के चलते कई एक्सप्रेस ट्रेनें रद होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। बुधवार को भी तीन ट्रेनें रद रहीं, इससे अन्य ट्रेनों का इंतजार लंबा हो रहा है। ट्रेनों के इंतजार में यात्रियों से प्लेटफार्म भरे नजर आए। इधर, होली और उसके बाद शादियों के मुहूर्त से पूर्वांचल की तरफ जाने वाली ट्रेनों में तीन माह की वेटिग चल रही है।

ट्रेनें रद होने का सिलसिला सोमवार से चल रहा है। मगर पहले दो दिनों में तो एक-एक ट्रेन रद थी। बुधवार को छिदवाड़ा, जनता और जम्मू तवी एक्सप्रेस रद की गई। ये तीनों ट्रेनें 10:30 से लेकर 12 बजे तक यहां पहुंचती हैं। मगर ट्रेन रद होने के कारण यात्रियों को अन्य ट्रेनों का इंतजार करना पड़ा। सामान्य परिचालन में ये ट्रेनें यहां से सीधी मिलती हैं। अब यात्रियों को अपने गंतव्यों तक पहुंचने के लिए पहले दिल्ली जाना पड़ रहा है। उधर, बरेली एक्सप्रेस और फिरोजपुर पैसेंजर पहले ही 29 फरवरी तक रद हैं। 3 मार्च तक रद रहेंगी ट्रेनें :

फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर नॉन इंटर लॉकिग के कार्य के चलते दिल्ली-रोहतक रेल मार्ग पर 10 ट्रेनें तीन मार्च तक रद रहेंगी। ये सभी एक्सप्रेस ट्रेनें हैं। दिल्ली-रोहतक रेल मार्ग पर इन ट्रेनों के रद होने से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। मई तक सीटें फुल :

10 मार्च को होली का पर्व है। ऐसे में बिहार, उप्र समेत पूर्वांचल के निवासी अपने घर लौटने का मन बना रहे है, लेकिन मई तक सीटें फुल है। अब तो होली को लेकर सीटें फुल है और उसके बाद पूर्वांचल की तरफ शादियों का दौर चलेगा। दैनिक रेल यात्री समिति के प्रवक्ता सतपाल हाडा ने रेल महाप्रबंधक को पत्र लिखकर मांग की है कि गाड़ी नंबर 14625 को दिल्ली सराय रोहिल्ला से चलाया जाए। 3 मार्च तक रद करने वाली गाड़ियों में 14625-14626 (छिदवाड़ा इंटरसिटी) एक्सप्रेस भी है। यह गाड़ी छिदवाड़ा से दिल्ली सराय रोहिल्ला स्टेशन तक आती है। इसके बाद दिल्ली सराय रोहिल्ला से फिरोजपुर जंक्शन तक जाती है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस