Move to Jagran APP

भजन संध्या में जमकर झूमे श्रद्धालु

भजन संध्या में जमकर झूमे श्रद्धालु

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 12:28 AM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 12:28 AM (IST)
भजन संध्या में जमकर झूमे श्रद्धालु
भजन संध्या में जमकर झूमे श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

loksabha election banner

श्री बाबा भृगुनाथ पूर्वाचल सेवा समिति की ओर से लाइनपार के हरी नगर में 15वां वार्षिक मां सरस्वती पूजन एवं भजन संध्या कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें पूर्वांचल के लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर प्रदेश महिला कांग्रेस की वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं पार्षद डा. नीना सतपाल राठी ने शिरकत की। उन्होंने समिति को अपनी नेक कमाई से 11 हजार रुपये व भजन मंडली को एक हजार रुपये का आर्थिक सहयोग भी दिया। कार्यक्रम में कलाकारों की ओर से पेश किए भजनों पर श्रद्धालुओं ने जमकर नृत्य किया और देर रात तक झूमते रहे।

कार्यक्रम में पहुंचने पर आयोजकों की ओर से उनका जोरदार अभिनंदन किया गया। सबसे पहले उन्होंने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित की और उसके बाद पूजा अर्चना भी की। उन्होंने पूर्वांचल निवासियों को इस भव्य आयोजन पर बधाई दी। साथ में कहा कि इस तरह के आयोजनों से जहां भाईचारा व सौहार्द कायम होता है वहीं समाज को एकजुट रहने व एक-दूसरे की संस्कृति को जानने का अवसर भी मिलता है। डा. नीना सतपाल राठी ने कहा कि मां सरस्वती की पूजा का महत्व सभी पुराणों में भी है। सुर, संगीत एवं कला प्रेमी सरस्वती माता का पूजन बड़े उत्साह एवं उल्लास के साथ करते हैं। जो व्यक्ति मन को एकाग्र करते हु ए मां के चरणों में स्वयं को समर्पित करता है उसका विकास निश्वित हैं। मां अपने बच्चों को यह सिखाती है कि कैसी भी बुरी स्थिति अथवा संगति क्यूं न हो अगर अपने चित पर नियंत्रण रख अपने लक्ष्य की तरफ बढेंगे तो यह कीचड़ रुपी असंगति एवं विकट समस्या के बीच कमल की तरह शोभायमान होंगे। इस मौके पर राकेश देवी हुड्डा, रोहतास मलिक, मनोज हुड्डा, मोंटी, राहुल, मनीष, पूजा, पंडित हरिचरण, नंदलाल यादव, विजय जायसवाल, राजेश लाला, राम चौहान, दयानंद राम, ताराचंद, छट्ठू लाल ठाकुर, भिरुगुनाथ, सुभाष यादव, मुन्ना आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.