Move to Jagran APP

झाड़ौदा बॉर्डर पर वीकेंड क‌र्फ्यू का कड़ाई से पालन, हर तीसरे वाहन को लौटाया जा रहा वापस

- दिल्ली में घुसने के लिए वाहन चालकों ने बनाए अजीबोगरीब बहाने मगर दिल्ली पुलिसकर्मी नहीं माने

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 07:00 AM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 07:00 AM (IST)
झाड़ौदा बॉर्डर पर वीकेंड क‌र्फ्यू का कड़ाई से पालन, हर तीसरे वाहन को लौटाया जा रहा वापस
झाड़ौदा बॉर्डर पर वीकेंड क‌र्फ्यू का कड़ाई से पालन, हर तीसरे वाहन को लौटाया जा रहा वापस

- दिल्ली में घुसने के लिए वाहन चालकों ने बनाए अजीबोगरीब बहाने, मगर दिल्ली पुलिसकर्मी नहीं माने, बॉर्डर से किए वापस - आवश्यक सेवाओं, पास धारकों और रेलवे स्टेशन व एयरपोर्ट जाने वालों को ही दिया जा रहा दिल्ली में प्रवेश - दिल्ली सरकार की ओर से लगाए गए वीकेंड क‌र्फ्यू से बहादुरगढ़ की इंडस्ट्री बुरी तरह चौपट फोटो-9 व 10: जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

loksabha election banner

दिल्ली सरकार की ओर से लगाए गए वीकेंड क‌र्फ्यू का झाड़ौदा बॉर्डर पर कड़ाई से पालन किया गया। दिल्ली पुलिस की ओर से यहां पर नाका लगाकर वाहनों की जांच की गई। दिल्ली में सिर्फ आवश्यक सेवा, पास धारकों, रेलवे स्टेशन व एयरपोर्ट जाने वालों समेत क‌र्फ्यू में छूट वाले वाहनों को ही प्रवेश दिया गया। अन्य वाहनों को बॉर्डर से वापस लौटा दिया। दिल्ली में प्रवेश के लिए वाहन चालक तरह-तरह के बहाने बनाते हुए दिखाई दिए लेकिन दिल्ली पुलिस के कर्मचारियों के सामने बहाने काम नहीं आए। दिल्ली में जाने के लिए किसी ने सीएनजी डलवाने का बहाना बनाया तो कोई रिश्तेदार के यहां जाने का बहाना बना रहा था। कोई भाई बीमार होने तो कोई अस्पताल में जाने का बहाना बना रहा था। दिल्ली पुलिसकर्मी पहचान पत्र, पास व आवश्यक कागजात देखने के बाद ही वाहनों को दिल्ली में प्रवेश दे रही थी। बॉर्डर पर हर तीसरे-चौथे वाहन को दिल्ली पुलिस की ओर से वापस हरियाणा की तरफ लौटाया जा रहा था। यह क‌र्फ्यू सोमवार सुबह छह बजे तक जारी रहेगा। इसके बाद लोग आसानी से आ जा सकेंगे। गौरतलब है कि किसान आंदोलन के कारण टीकरी बॉर्डर पहले से ही बंद है। झाड़ौदा बॉर्डर से दिल्ली से आवागमन हो रहा है। मगर वीकेंड क‌र्फ्यू के कारण दो दिन लोग दिल्ली नहीं जा सके और ना ही लोग दिल्ली से यहां आ सके। वीकेंड क‌र्फ्यू से बहादुरगढ़ की इंडस्ट्री चौपट, 30 फीसद तक उत्पादन हुआ कम:

दिल्ली सरकार ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली में शुक्रवार रात 10 बजे से लेकर सोमवार सुबह छह बजे तक क‌र्फ्यू लगा दिया था। बहादुरगढ़ में करीब सात हजार इंडस्ट्री हैं। यहां पर 35 से 30 फीसद कर्मचारी और फैक्ट्रियों के मालिक दिल्ली से आवागमन करते हैं। हालांकि रविवार को छुट्टी होती है, मगर शुक्रवार रात, शनिवार को दिन व रात इंडस्ट्री में उत्पादन प्रभावित रहा। यहां की इंडस्ट्री को पूरे सप्ताह में 30 फीसद उत्पादन कम हो गया। ऐसे में फैक्ट्रियों को काफी नुकसान उठाना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.