Move to Jagran APP

कहीं फिजूल बह रहा पेयजल, कहीं सीवर लाइन लीक, विभाग बना उदासीन

शहर में पेयजल और सीवर लाइनों की देखरेख को लेकर विभागीय उदासीनता आम आदमी के लिए परेशानी बन रही है। कहीं पेयजल फिजूल बह रहा है तो कहीं सीवर लाइन ओवर फ्लो है। इससे सड़कें टूट रही हैं। गंदगी का माहौल भी बना हुआ है जिससे प्रभावित एरिया में लोग परेशान हैं। मगर शिकायतों के बावजूद विभाग पर कोई असर नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 05:23 PM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 06:44 AM (IST)
कहीं फिजूल बह रहा पेयजल, कहीं सीवर लाइन लीक, विभाग बना उदासीन
कहीं फिजूल बह रहा पेयजल, कहीं सीवर लाइन लीक, विभाग बना उदासीन

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

loksabha election banner

शहर में पेयजल और सीवर लाइनों की देखरेख को लेकर विभागीय उदासीनता आम आदमी के लिए परेशानी बन रही है। कहीं पेयजल फिजूल बह रहा है तो कहीं सीवर लाइन ओवर फ्लो है। इससे सड़कें टूट रही हैं। गंदगी का माहौल भी बना हुआ है, जिससे प्रभावित एरिया में लोग परेशान हैं। मगर शिकायतों के बावजूद विभाग पर कोई असर नहीं है।

पहली समस्या झज्जर रोड पर शहीदी पार्क के बिल्कुल कोने पर बनी हुई है। यहां पर पेयजल लाइन का वाल्व लगा है। लगातार यहां से पानी का रिसाव हो रहा है। इससे सड़क में गड्ढा तक बन गया है। आसपास के लोगों का कहना है कि दिन भर में यहां से हजारों लीटर पानी बहकर नाले में चला जाता है। बावजूद इसके कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। एक तरफ तो विभाग की तरफ से आमजन से पानी बचाने की अपील की जाती है, मगर दूसरी तरफ खुद विभाग पानी बचाने की अपनी जिम्मेदारी पूरी नहीं कर रहा है। यदि इस पानी को फिजूल बहने से बचाया जाए तो काफी लोगों की प्यास बुझ सकती है। दूसरी समस्या राजकीय कन्या स्कूल के ठीक सामने सीवर लाइन की है। यहां पर लाइन जाम होने से सीवर का गंदा पानी मैनहोल से निकलकर सड़क पर बह रहा है। इससे यहां पर दुर्गंध का वातावरण बना हुआ है। आसपास में रहने वाले ही नहीं, बल्कि राहगीर भी परेशान हैं। दिन भर लाइन से गंदा पानी निकलता रहता है। लोगों का कहना है कि सीवर लाइनों की सफाई को लेकर विभाग की तरफ से ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसी कारण यह समस्या बनी हुई है। सीवर और पेयजल लाइनों की देखरेख को लेकर ठेकेदार को जिम्मेदारी दी गई है। शहर में जहां पर ऐसी समस्या है, उस पर संज्ञान लिया जाएगा। ठेकेदार पर अब सख्ती की जाएगी।

--अनिल रोहिल्ला, एसडीओ, जन स्वास्थ्य विभाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.