Move to Jagran APP

लंबित शिकायतों का प्राथमिकता से करें समाधान

एसडीएम जगनिवास ने कहा कि सीएम ¨वडो व सोशल मीडिया पर आने वाली शिकायतों का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करना सुनिश्चित किया जाए। लंबित मामलों के समाधान के लिए विभागाध्यक्ष स्वयं मोनिट¨रग करें ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। एसडीएम जगनिवास बृहस्पतिवार को अपने कार्यालय में सीएम ¨वडो, एसएमजीटी, सीएम

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 04:53 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 11:57 PM (IST)
लंबित शिकायतों का प्राथमिकता से करें समाधान
लंबित शिकायतों का प्राथमिकता से करें समाधान

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

loksabha election banner

एसडीएम जगनिवास ने कहा कि सीएम ¨वडो व सोशल मीडिया पर आने वाली शिकायतों का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करना सुनिश्चित किया जाए। लंबित मामलों के समाधान के लिए विभागाध्यक्ष स्वयं मॉनिट¨रग करें ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। एसडीएम जगनिवास बृहस्पतिवार को अपने कार्यालय में सीएम ¨वडो, एसएमजीटी, सीएम अनाउंसमेंट, शिव धाम नवीनीकरण सहित अन्य विभागीय गतिविधियों की समीक्षात्मक बैठक ले रहे थे।

बैठक में एसडीएम जगनिवास ने कहा कि विभागाध्यक्ष अपने विभागों की अपडेट रिपोर्ट रखें और बिना किसी देरी के उनके विभाग से संबंधित शिकायतों का निराकरण करवाएं। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से आमजन के हितों व जन सुविधा को देखते हुए डिजीटल तकनीक के साथ समाधान की पहल की गई है और इसके सराहनीय परिणाम भी देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में जन सुविधाओं को प्राथमिकता देते हुए सोशन नेटवर्क पर आने वाली शिकायतों का समाधान विभागीय स्तर पर सही तरीके से करते हुए प्रभावित को राहत पहुंचाई जाए। उन्होंने बैठक में उपमंडल के गांवों में बरसाती पानी की निकासी की स्थित की भी रिपोर्ट संबंधित अधिकारियों से ली। उन्होंने कहा कि जहां कहीं भी अभी खेतों से पानी की निकासी नहीं हुई है वहां जरूरतानुसार पंप सैट लगाकर पानी खेतों से निकाला जाए और किसानों को राहत प्रदान की जाए। कृषि विभाग के अधिकारी खेतों में न जलने दे फसलों के अवशेष

एसडीएम ने पर्यावरण संरक्षण की दिशा में उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को प्रदूषण किसी भी रूप से न फैले इसके लिए पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नियमों की अवहेलना करने वालों पर कार्रवाई की जाए और प्रदूषण नियंत्रण को लेकर पूरी गंभीरता बरती जाए। उन्होंने कृषि विभाग व राजस्व विभाग के अधिकारियों को खेतों में पराली जलाने वालों पर नजर रखने के आदेश दिए ताकि कोई भी किसान फसल अवशेष को न जला पाए। उन्होंने अधिकारियों को आपसी तालमेल के साथ कार्य करने के लिए प्रेरित किया। एसडीएम ने सीएम अनाउंसमेंट पर अपडेट रिपोर्ट लेते हुए संबंधित अधिकारियों से कार्य की प्रगति का भी जायजा लिया। उन्होंने कहा कि जन सुविधाओं को प्रदान करने में अधिकारी सक्रिय रहें और अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन सही तरीके से करें।

यह रहे मौजूद

इस मौके पर एचएसवीपी के एक्सइएन मनोज सैनी, कृषि विभाग के एसडीओ डा. सुनील कौशिक, एसडीएम लोक निर्माण विभाग वीके शर्मा, एआईपीआरओ दिनेश कुमार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.