Move to Jagran APP

बहादुरगढ़ स्टेशन पर जीएम की अगवानी को दिन भर हुई तैयारी, आखिर में बिना रूके निकल गई स्पेशल ट्रेन

बहादुरगढ़ स्टेशन पर जीएम की अगवानी को दिन भर हुई तैयारी आखिर में बिना रूके निकल गई स्पेशल ट्रेन

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 12:58 AM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 12:58 AM (IST)
बहादुरगढ़ स्टेशन पर जीएम की अगवानी को दिन भर हुई तैयारी, आखिर में बिना रूके निकल गई स्पेशल ट्रेन
बहादुरगढ़ स्टेशन पर जीएम की अगवानी को दिन भर हुई तैयारी, आखिर में बिना रूके निकल गई स्पेशल ट्रेन

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक टीपी सिंह ने सोमवार को दिल्ली के शकूर बस्ती से लेकर जींद तक का निरीक्षण किया। वापसी में उनकी बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन पर अगवानी के लिए दिन भर तैयारी चलती रही, मगर उनकी स्पेशल ट्रेन यहां बिना रुके ही निकल गई। हालांकि बहादुरगढ़ के नजदीक उन्होंने दो जगहों पर निरीक्षण किया।

loksabha election banner

महाप्रबंधक के इस निरीक्षण को लेकर वैसे तो कई महीनों से ही तैयारी चल रही थी, लेकिन आखिरी समय तक भी रेलवे का अमला इस कार्य में जुटा नजर आया। महाप्रबंधक की स्पेशल ट्रेन सोमवार को दिल्ली से जींद के लिए बहादुरगढ़ स्टेशन से सुबह 8:50 बजे सीधी निकल गई थी। सभी जगहों पर उनके ठहरने का कार्यक्रम वापसी में ही तय था। वैसे तो कार्यक्रम के अनुसार बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन पर रेलवे महाप्रबंधक के ठहरने का पहले से ही कार्यक्रम नहीं था, फिर भी रेलवे का अमला अपनी तरफ से यह सोचकर पूरी तैयारी में था कि क्या पता अचानक यहां रुकने का कार्यक्रम बन जाए। इसके लिए काफी दिनों से यहां के रेलवे स्टेशन पर तैयारी की गई थी। कार्यालय के अंदर पूरे रिकार्ड को भी सजाया गया था। स्टेशन अधीक्षक कार्यालय, स्टेशन मास्टर रूम, टिकट बुकिग कार्यालय में भी पूरी तैयारी और साज-सज्जा थी। पूरा दिन स्टेशन के बाहर, अंदर और सभी प्लेटफार्मों पर सफाई होती रही। शाम को करीब पांच बजे महाप्रबंधक की स्पेशल ट्रेन बहादुरगढ़ स्टेशन पर पहुंची। हालांकि बीच में रेलवे के स्थानीय अधिकारियों में चर्चा थी कि महाप्रबंधक बहादुरगढ़ में रुक सकते हैं। इसके बाद सभी अधिकारी और कर्मचारी सजग हो गए। मगर जैसे ही जीएम की स्पेशल ट्रेन के लिए ग्रीन सिग्नल दिया गया, तभी यह साफ हो गया कि जीएम की ट्रेन यहां पर नहीं रुकेगी। स्टेशन के पास ही दिल्ली की तरफ अंडरपास के कार्य के कारण यहां से सभी ट्रेनें धीमी गति से गुजरती हैं, ऐसे में जीएम की ट्रेन भी यहां से उसी स्पीड से गुजरी। दोनों तरफ से अधिकारियों ने उनकी ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। ---ड्रेन ब्रिज और पावर हाउस का किया निरीक्षण रेलवे महाप्रबंधक का आसौदा स्टेशन के पास स्थित पावर हाउस और सांखौल-बराही मार्ग पर आने वाली रेलवे की 26 नंबर फाटक के पास स्थित ड्रेन का जो ब्रिज है, उसके निरीक्षण का कार्यक्रम तय था। ऐसे में महाप्रबंधक टीपी सिंह जींद के बाद रोहतक पहुंचे। वहां से आसौदा रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां पर अमला पहले से ही तैयार था। महाप्रबंधक ने पावर हाउस का बारीकी से निरीक्षण किया। इसके संबंध में अधिकारियों से जरूरी जानकारी ली। इसके बाद आगे बढ़ गए। फिन उनकी ट्रेन 26 नंबर फाटक के पास रुकी। यहां पर महाप्रबधंक ने ड्रेन के ब्रिज का भी पूरी गंभीरता के साथ निरीक्षण किया। ज्यादातर बिदुओं पर वे संतुष्ट नजर आए। इसके बाद उनकी ट्रेन बहादुरगढ़ में किसी और जगह रुके बिना सीधी निकल गई। ---महाप्रबंधक के कार्यक्रम शेडयूल में बहादुरगढ़ स्टेशन पर ठहराव नहीं था, फिर भी अपनी तरफ से पूरी तैयारी की गई थी। महाप्रबंधक ने यहां का विडो निरीक्षण किया।

-- बीएस मीणा, रेलवे स्टेशन अधीक्षक, बहादुरगढ़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.